34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

INDvsAUS: …तो इसलिए भारत के हाथों हार गया ऑस्ट्रेलिया

राजकोट : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि बीच के ओवरों में कम अंतराल में तीन विकेट गंवाने से उनकी टीम को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 36 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 340 रन बनाये और फिर ऑस्ट्रेलिया को […]

राजकोट : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि बीच के ओवरों में कम अंतराल में तीन विकेट गंवाने से उनकी टीम को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 36 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 340 रन बनाये और फिर ऑस्ट्रेलिया को 304 रन पर आउट करके तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर की.

स्मिथ ने शुक्रवार को मैच के बाद कहा कि हमने तभी मैच गंवा दिया जब हमने 30 से 40 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाये और हमारे पास कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं बचा था जो तेजी से रन बना सके. उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास ऐसा कोई बल्लेबाज होता जो कि क्रीज पर टिका रहता तो हो सकता है कि चीजें भिन्न होती लेकिन हमनें वहीं मैच गंवा दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने 30 से 40 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाये. मार्नस लाबुशेन 31वें ओवर में आउट हुए जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने 38वें पहले अलेक्स कैरी और स्मिथ को आउट करके मैच का नक्शा बदल दिया था.

स्मिथ ने कहा कि मार्नस ने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की. हम कुछ समय तक छह रन प्रति ओवर की अच्छी दर से आगे बढ़ रहे थे. हम अच्छे शॉट लगा रहे थे. मुझे लगता है कि तब रन गति अच्छी थी लेकिन 30 से 40 ओवर के बीच में तीन विकेट गंवाने से हमें बहुत बड़ा झटका लगा.

स्मिथ ने कहा कि भारत की जीत में मध्यक्रम में निभायी गयी साझेदारियों की भूमिका अहम रही. हमने वनडे मैच के लिये अपनी सामान्य रणनीति अपनायी. गेंदबाजी करते हुए हमारी रणनीति विकेट निकालने और इस तरह से रन गति पर अंकुश लगाने की थी. निश्चित तौर पर उन्होंने कुछ शानदार साझेदारियां निभायी. विराट (कोहली), शिखर (धवन) और केएल राहुल ने वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने बीच के ओवरों में कुछ अच्छी साझेदारियां निभायी.

अपनी पारी के बारे में स्मिथ ने कहा कि रन बनाना अच्छा है लेकिन अच्छा होता अगर मैं थोड़ी देर और टिका रहता और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाता। मैंने कट करने की कोशिश में गेंद विकेटों पर खेल दी. यह टीम के लिये बुरा दौर था. हमने केज (अलेक्स कैरी) का विकेट भी उसी ओवर में गंवाया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें