36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JSCA स्‍टेडियम में शानदार रहा भारत का रिकॉर्ड, पुजारा और जडेजा का दबदबा

नयी दिल्‍ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच 19 अक्‍तूबर से रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसको लेकर दोनों ही टीमें रांची पहुंच चुकी हैं, हालांकि टीम इंडिया के कप्‍तान सहित कई खिलाड़ी पहले दिन नहीं पहुंचे थे. बहरहाल रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में अब तक केवल […]

नयी दिल्‍ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच 19 अक्‍तूबर से रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसको लेकर दोनों ही टीमें रांची पहुंच चुकी हैं, हालांकि टीम इंडिया के कप्‍तान सहित कई खिलाड़ी पहले दिन नहीं पहुंचे थे.

बहरहाल रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में अब तक केवल एक टेस्‍ट मैच खेला गया है. मार्च 2017 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला गया था. उस मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 451 रन पहली पारी में बनाया था. जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 603 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. हालांकि हाईस्‍कोरिंग मैच का कोई नतीजा नहीं निकला.

* चेतेश्वर पुजारा हैं टॉप स्‍कोरर, जडेजा के सबसे सफल गेंदबाज

रांची में अगर टेस्‍ट की बात करें तो यहां चेतेश्वर पुजारा सबसे सफल बल्‍लेबाज रहे हैं. पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक मात्र टेस्‍ट मैच में शानदार दोहरा शतक जमाया था. पुजारा ने 525 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौकों की मदद से 202 रन बनाया था. वहीं ऋद्धिमान साहा ने 233 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 117 रन बनाये थे. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ और मैक्‍सवेल ने भी शतक जमाये. स्मिथ ने 178 रन और मैक्‍सवेल ने 104 रनों की पारी खेली थी.

* जडेजा सबसे सफल गेंदबाज, अर्धशतक भी जमाया

रांची का जेएससीए स्‍टेडियम भारतीय गेंदबाजों के लिए बेहद खास रहा है. खास कर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए. जडेजा ने यहां ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए कुल 9 विकेट और एक अर्धशतक जमाया था. पहली पारी में जडेजा ने पांच और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाये थे. जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक मात्र मैच में 55 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍कों की मदद से नाबाद 54 रन बनाये थे. जडेजा के अलावा आर अश्विन और उमेश यादव ने भी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था.

* पांचों दिन खेला गया था मैच, पुजारा रहे थे मैन ऑफ दी मैच

रांची में खेले गये एक मात्र टेस्‍ट मैच का परिणाम कुछ नहीं निकला, लेकिन सबसे अच्‍छी बात रही थी कि मुकाबला पूरे पांच दिन हुए. जिसमें टीम इंडिया ने एक मात्र पारी खेली और ऑस्‍ट्रेलिया को दोनों पारियों में बल्‍लेबाजी करना पड़ा था. उस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए पुजारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें