36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs SA अंतिम टेस्‍ट के लिए रांची का JSCA स्‍टेडियम तैयार, 7 बजे से 2 बजे तक होगी एंट्री

– स्टेडियम के अंदर और बाहर तैयारी पूरी, प्रशंसकों में कम दिखा उत्साह खेल संवाददाता, रांची क्रिकेट की दीवानगी बाकी खेलों के अधिक है और जब इसका आयोजन एम एस धौनी के शहर रांची में हो तो इसकी दीवानगी और भी बढ़ जाती है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन […]

– स्टेडियम के अंदर और बाहर तैयारी पूरी, प्रशंसकों में कम दिखा उत्साह

खेल संवाददाता, रांची

क्रिकेट की दीवानगी बाकी खेलों के अधिक है और जब इसका आयोजन एम एस धौनी के शहर रांची में हो तो इसकी दीवानगी और भी बढ़ जाती है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन शनिवार से किया जा रहा है. जिसमें विराट सेना मजबूती के साथ मैदान में जीतने के लिए उतरेगी. वहीं, क्रिकेट फैंस की इस मैच को लेकर क्रेज चार दिन पहले से ही नजर आने लगा था. 15 अक्तूबर को एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों को रांची के क्रिकेट प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया था.

टिकट के लिए आज भी पहुंचे लोग

भारत साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच के लिए टिकटों की ब्रिकी 15 अक्तूबर से की जा रही है. पहले दिन टिकट काउंटरों पर भीड़ कम रही और बहुत कम टिकट बिके. लेकिन उसके बाद दो दिन लोग आते रहे और अपने दिन के अनुसार टिकट खरीदते रहे. 250 रुपये एक दिन का मैच देखने की सबसे कम कीमत वाला टिकट था.

टिकट काउंट के बगल में ही कैप और टीशर्ट बेचने वाले भी घूम रहे थे. एक दुकानदार सुरेश ने बताया कि हम कोलकाता से हर मैच में पहुंचते हैं. इस मैच के लिए हम शुक्रवार को तीन से चार लोग पहुंचे हैं. उसने बताया कि टेस्ट मैच में कम लोग पहुंचते हैं जिसके कारण ब्रिकी कम होती है.

7.30 बजे सुबह से 2.30 तक होगी एंट्री

टेस्ट मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा. इसके लिए लोगों की इंट्री सुबह 7.30 बजे से शुरू कर दी जायेगी और 2.30 बजे तक लोग स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं. प्रवेश के लिए सभी गेट पर बैरेकेटिंग कर दी गयी है. इसके साथ ही सभी गेट पर पुलिसकर्मियों को भी तैनात कर दिया गया है. इसके अलावा साउथ पवेलियन के गेट पर सबसे अधिक पुलिस की तैनाती की गयी है. यहीं से वीवीआइपी का प्रवेश होगा.

स्टेडियम अंदर और बाहर तैयार

मैच को लेकर स्टेडियम के अंदर पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है. शुक्रवार को पिच और आसपास की साफ-सफाई की जा रही थी. इसके अलावा ग्राउंड के चारों तरफ भी सफाई की जा रही थी. इसके अलावा ग्राउंड के किनारे जो भी सामान रखे गये थे उन्हें भी शुक्रवार को हटा दिया गया. वहीं बारिश होने पर ग्राउंड को ढंकने की भी पूरी तैयारी जेएससीए ने कर रखी है और सभी स्टाफ को उनका काम समझा दिया गया है. जिससे मैच के दौरान किसी भी तरीके की कोई परेशानी नहीं हो.

प्रैक्टिस के दौरान सुधीर ने लहराया तिरंगा

सचिन तेंडुलकर के फैन सुधीर कुमार, जो भारत के हर मैच में मौजूद रहते हैं. वो भी शुक्रवार को रांची पहुंच गये हैं और प्रैक्टिस सेशन के दौरान स्टेडियम में नजर आये. प्रैक्टिस के दौरान सुधीर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को चियर करते हुए तिरंगा लहराया. हालांकि इस दौरान वो अपने पुराने रूप में नहीं थे. उनके साथ अन्य प्रशंसक भी प्रैक्टिस के दौरान हाथ में तिरंगा लेकर खड़े थे और अपने चहेते खिलाड़ी का हौसला बढ़ा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें