cricket

  • Jan 25 2020 8:45PM
Advertisement

न्‍यूजीलैंड के स्पिनर सोढ़ी ने कहा, भारत को अगर हराना है तो करना होगा यह काम...

न्‍यूजीलैंड के स्पिनर सोढ़ी ने कहा, भारत को अगर हराना है तो करना होगा यह काम...
file photo

आकलैंड : न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का मानना है कि पांच मैचों की शृंखला में वापसी के लिये दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी के खिलाफ उन्हें गेंद से और अधिक आक्रामक होना होगा.

 

भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 204 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की और शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. सोढ़ी को लगता है कि मेजबानों ने ज्यादा आक्रामक गेंदबाजी नहीं की जिससे मेहमानों पर दबाव नहीं बन सका.

सोढ़ी ने शनिवार को कहा, हमने 200 रन का स्कोर बनाया. अगर हम गेंद से ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं तो पहले मैच से हमारे लिये यही सीख होगी. अगर हम ज्यादा रन लुटाते हैं या फिर विकेट लेने के कुछ मौके गंवाते हैं तो आप कोशिश करने के बाद ही यह सब सीख सकते हो.

उन्होंने कहा, आपको देखना होगा कि मैच कैसे आगे बढ़ता है, लेकिन यह हर बल्लेबाज के लिये अलग होता है और गेंदबाज के लिये भी. आपको कप्तान से चर्चा करनी होती है और गेंदबाजी इकाई से भी.

सोढ़ी ने कहा, मिशेल सैंटनर और मैं ऐसा काफी करते हैं. पिछली रात हम आउटफील्ड पर थे, हमने केन विलियमसन से इस बारे में काफी बातें कीं. मैंने दो-तीन ओवर स्पैल गेंदबाजी की और इसमें से एक रक्षात्मक स्पैल था, दूसरा आक्रामक स्पैल था. इसलिये हमें पूरे मैच में उसी आक्रामकता से गेंदबाजी करनी होगी.

इस स्पिनर ने कहा कि भारत पर दबाव बनाना मुश्किल है जिसमें कुछ विश्व स्तरीय बल्लेबाज मौजूद हैं, लेकिन न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी के लिये एक तरीका ढूंढना होगा. सोढ़ी ने शुक्रवार को 36 रन देकर दो विकेट झटके थे.

उन्होंने कहा, उनकी टीम में पांच या छह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और जब वे फार्म में हों तो उन्हें रोकना हमेशा ही मुश्किल होगा. ईडन पार्क के आकार को देखते हुए भी यह चुनौती ही होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement