28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ind vs NZ Score Day 2: खेल के दूसरे दिन भारत ने न्यूजीलैंड के झटके पांच विकेट

Ind vs NZ Test Cricet Score Day 2:भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पांच विकेट पर 216 रन बना लिये. केन विलियमसन (89) ने सर्वाधिक रन बनाये जबकि रोस टेलर (44) ने भी उपयोगी पारी खेली. बी जे वाटलिंग (14) और कोलिन डि ग्रांडहोमे (चार) […]

Ind vs NZ Test Cricet Score Day 2:भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पांच विकेट पर 216 रन बना लिये. केन विलियमसन (89) ने सर्वाधिक रन बनाये जबकि रोस टेलर (44) ने भी उपयोगी पारी खेली. बी जे वाटलिंग (14) और कोलिन डि ग्रांडहोमे (चार) ने ब्रेक तक टीम को 51 रन की बढत दिलायी.

आपको बता दें कि भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाये हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन खेला गया. पहले दिन भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाज बेसिन रिजर्व की तेज उछालभरी पिच पर टिक नहीं सके और पहले टेस्ट के शुरूआती दिन न्यूजीलैंड ने काइल जैमीसन की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत के पांच विकेट 122 रन पर उखाड़ दिये. भारी बारिश के कारण चाय के बाद का खेल नहीं हो सका.

शनिवार को वेलिंग्टन में मौसम साफ था और रोशनी भी खेल के लिहाज से अच्छा नजर आया. दूसरे दिन भारतीय पारी करीब एक घंटे चली. कीवी गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर दिया और 5 और विकेट जल्द ही उखाड़ दिये. भारतीय पारी 165 रन पर सिमट चुकी है. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 43 रन और टीम में जोड़ सके. रहाणे थोड़ा संघर्ष करते नजर आये. रन आउट होने से पहले पंत भी अच्छी बैटिंग करते दिखे.

न्यूजीलैंड टीम की ओर से साउदी और जेमीसन ने 4-4 विकेट उखाड़ने का काम किया. शनिवार को 11वें ओवर में भारत को पहली कामयाबी मिली. इशांत की गेंद पर लाथम 11 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गये. लाथम का कैच ऋषभ पंत ने लपका. विरोधी टीम का दूसरा विकेट भी इशांत ने ही उखाड़ा. उन्होंने TA Blundell को 30 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट भी इशांत ने ही लिया. उन्होंने Taylor को पुजारा के हाथों कैच करवाया. Taylor अपनी टीम में 44 रन जोड़कर आउट हुए. विरोधी टीम का चौथा विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. शमी की गेंद पर जडेजा ने KS Williamson का कैच लपका.

न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट आर अश्‍विन ने लिया. उनकी गेंद पर HM Nicholls का कैच कोहली ने लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें