29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत को टेस्‍ट में चुनौती देने के लिए बांग्‍लादेश तैयार, कप्‍तान ने कह दी बड़ी बात

इंदौर : बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक को टीम की अगुआई का इतना अनुभव नहीं है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी जो गुरुवार से यहां शुरू हो रही टेस्ट शृंखला में भारत को हराने की उनकी उम्मीदों के लिये अहम होगी. अठाईस वर्षीय मोमिनुल को शाकिब अल हसन […]

इंदौर : बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक को टीम की अगुआई का इतना अनुभव नहीं है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी जो गुरुवार से यहां शुरू हो रही टेस्ट शृंखला में भारत को हराने की उनकी उम्मीदों के लिये अहम होगी.

अठाईस वर्षीय मोमिनुल को शाकिब अल हसन की जगह कप्तान चुना गया जिन्हें आईसीसी ने दो साल के लिये निलंबित किया है. बायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा, मैं सिर्फ कप्तान नियुक्त किये जाने से दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं. कप्तानी से पहले मैं जिस तरह बल्लेबाजी करता था, उसी तरह से अब भी बल्लेबाजी करता रहूंगा.

टीम के इस मुख्य बल्लेबाज ने 36 टेस्ट में आठ शतक जड़े हैं. उन्होंने कहा, मैं हमेशा सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने की कोशिश करता हूं. कप्तान होने में भी कुछ सकारात्मक चीजे हैं. आपकी खेल की जानकारी बढ़ती है. आप बतौर खिलाड़ी भी ज्यादा जिम्मेदार हो जाते हो. इसलिये मुझे लगता है कि इससे मुझे अपने प्रदर्शन को सुधारने में मदद मिलेगी.

मोमिनुल को लगता है कि उनकी टीम से उम्मीदें इतनी ज्यादा नहीं हैं तो दबाव भी थोड़ा कम होगा. भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के बारे में पूछने पर मोमिनुल ने कहा, भारत की टीम ऐसी है कि वह विभिन्न तरह के प्रतिद्वंद्वियों को अलग तरह से चुनौती दे सकती है.

उन्होंने कहा, शायद वे हमें अपने स्पिन आक्रमण से चुनौती देंगे. हम भारत के स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों आक्रमण का सामना करने के लिये तैयार हैं. निश्चित रूप से, यह हमारे लिये कठिन होगा.लेकिन हम इसका सामना करने के लिये तैयारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें