25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक विकेट लेते ही चहल बन जाएंगे भारत के नंबर एक गेंदबाज, कोहली भी ”विराट रिकॉर्ड” से 25 रन दूर

नयी दिल्‍ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. दूसरा मैच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के लिहाज से बेहद खास है. कोहली अगर आज के मैच में 25 रन बना लेते हैं तो उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड […]

नयी दिल्‍ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. दूसरा मैच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के लिहाज से बेहद खास है.

कोहली अगर आज के मैच में 25 रन बना लेते हैं तो उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. दरअसल विराट ने भारतीय धरती में अब तक टी20 में 975 रन बना लिये हैं, अगर आज वो 25 रन और बना लेते हैं तो भारतीय धरती में 1000 रन बनाने वाले भारत के पहले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. साथ ही किसी भी एक देश के खिलाफ टी20 में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे.

इसी तरह यजुवेंद्र चहल अगर आज के मैच में अगर एक विकेट ले लेते हैं तो वो टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. हैदराबाद टी20 में चहल टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर पहुंचे थे. भारत की ओर से टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अश्विन के नाम है. अश्विन ने 46 मैचों में 52 विकेट लिये हैा, जबकि चहल 35 मैचों में ही इस आंकड़े को छू लिया.

टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडिज के गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है. मलिंगा ने 79 मैचों की 79 पारियों में सबसे अधिक 106 विकेट लिये हैं. दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने 99 मैचों में 98 विकेट लिये हैा, जबकि बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन ने 76 मैचों में 92 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं.

गौरतलब हो आज के मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी20 शृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. भारत ने पिछले 13 महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह टी20 मैच खेलकर हर बार जीत दर्ज की. अब विराट कोहली की टीम की नजरें लगातार सातवां टी20 जीतने पर लगी होंगी.

पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी20 शृंखला जीती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें