36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ए ने श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से क्लीन स्वीप किया

हुबली : लेग स्पिनर राहुल चाहर (112 रन पर पांच विकेट) की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ए ने दूसरे और अंतिम चार दिवसीय मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां श्रीलंका ए को 152 रन से हराकर शृंखला 2-0 से अपने नाम की. दो मैचों की इस शृंखला के पहले […]

हुबली : लेग स्पिनर राहुल चाहर (112 रन पर पांच विकेट) की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ए ने दूसरे और अंतिम चार दिवसीय मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां श्रीलंका ए को 152 रन से हराकर शृंखला 2-0 से अपने नाम की. दो मैचों की इस शृंखला के पहले मुकाबले को भारत ए ने पारी और 205 रन से जीता था.

मैच के चौथे दिन भारत ए को जीत के लिए तीन विकेट की जरूरत थी और भारतीय गेंदबाजों ने इस औपचारिकता को 16 ओवर में पूरा कर दिया. दसवें विकेट के लिए विश्व फर्नांडो (32) और लाहिरु कुमारा (13) ने 43 की साझेदारी कर भारत को थोड़ा इंतजार जरूर कराया.

श्रीलंका ए को चौथी पारी में जीत के लिए 430 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन चाहर की स्पिन के आगे उनके ज्यादातर बल्लेबाज बेबस दिखे और पूरी टीम 66.4 ओवर में 277 रन पर आउट हो गयी.

भारत के लिए चाहर के अलावा शिवम दुबे ने दो जबकि संदीप वारियर, जयंत यादव और आदित्य सरवटे को एक-एक सफलता मिली. भारत ए ने पहली पारी में 269 रन बनाये थे जिसके जवाब में श्रीलंका की पारी 212 रन पर सिमट गयी थी.

दूसरी पारी में भारत ने 372 रन बनाकर श्रीलंका को जीत के लिए 430 रन का लक्ष्य दिया. पहली पारी में शतक (117) और दूसरी पारी में अर्धशतक (60) लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर कोना भरत मैन ऑफ द मैच रहे. इन दोनों टीमों के बीच अब पांच मैचों की अनधिकृत एकदिवसीय शृंखला छह जून से खेली जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें