Advertisement

cricket

  • Sep 12 2019 3:53PM
Advertisement

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को सात विकेट से हराया

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को सात विकेट से हराया
file photo

तिरूवनंतपुरम : भारत ए ने गुरुवार को यहां पहले अनौपचारिक टेस्ट के अंतिम दिन सुबह दक्षिण अफ्रीका ए को आसानी से सात विकेट से शिकस्त देकर दो मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की.

 

मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने लगातार गेंद में दो छक्के जड़कर मेजबानों की जीत सुनिश्चित की. महज 48 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने दूसरी पारी में कप्तान शुभमन गिल (05), अंकित बावने (06) और के एस भरत (05) के रूप में विकेट गंवा दिये, लेकिन दुबे (नाबाद 12) और रिकी भुई (नाबाद 20) ने घरेलू टीम के लिये औपचारिकता पूरी की.

दक्षिण अफ्रीका ए के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने पहली पारी में 90 रन बनाने वाले गिल को बोल्ड किया जिससे भारत ए ने 10 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. बावने 17 गेंद खेलने के बाद एनगिडी को विकेट दे बैठे जबकि भरत को आफ स्पिनर दाने पिएट ने पवेलियन भेजा.

दुबे ने पिएट की लगातार गेंदों पर दो गगनचुंबी छक्के जड़कर टीम को जीत दिलायी. दक्षिण अफ्रीका ए ने दूसरी पारी में नौ विकेट पर 179 रन से खेलना शुरू किया और टीम 186 रन पर सिमट गयी. मेजबानों को जीत हासिल करने में केवल 3.5 ओवर लगे.

शारदुल ठाकुर ने लुथो सिपमाला को आठ रन पर बोल्ड किया जिससे उन्होंने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किये. स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर तीन विकेट) और जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) भारत ए के लिये दूसरी पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. बुधवार को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में केवल 20 ओवर का ही खेल हो सका था. भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए की पहले पारी के 164 रन के जवाब में 303 रन बनाए थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement