36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC Women T20 World Cup 2020 : भारत ने किया जीत से आगाज, ऑस्‍ट्रेलिया को 17 रन से हराया

सिडनी :ICC Women T20 World Cup Result 2020 –पूनम यादव (19 रन देकर चार विकेट) और शिखा पांडे (14 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से शिकस्त देकर महिला टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की […]

सिडनी :ICC Women T20 World Cup Result 2020 –पूनम यादव (19 रन देकर चार विकेट) और शिखा पांडे (14 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से शिकस्त देकर महिला टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम शानदार शुरुआत के बावजूद चार विकेट पर 132 रन का स्कोर ही बना सकी थी.

लेग स्पिनर पूनम यादव और मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे ने भारतीय टीम को बेहतरीन वापसी दिलायी और ऑस्ट्रेलिया को 19.5 ओवर में 115 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. भारतीय गेंदबाजों के दबदबे का इतना असर था कि मेजबान टीम के लिए केवल दो खिलाड़ी ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं.

सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के से 51 रन की पारी खेली जबकि एशले गार्डनर ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के से 34 रन बनाये. पूनम यादव ने अपनी फिरकी का जादू बिखरते हुए हीली के अलावा राशेल हायनेस (06), एलिसा पेरी (शून्य) और जेस जोनासेन (02) के विकेट निकाले. वहीं, शिखा पांडे ने बेथ मूनी, एशले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड को आउट किया. राजेश्वरी गायकवाड़ को भी एक विकेट मिला.

भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने अंत में दो खिलाड़ियों को रन आउट किया और ऑस्ट्रेलियाई पारी को समाप्त किया. इससे पहले 16 वर्षीय शेफाली वर्मा ने भारत को चार ओवर तक बिना विकेट गंवाये 41 रन तक पहुंचा दिया था. उन्होंने 15 गेंद में 29 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और एक छक्का जड़ा था. लेकिन उनके आउट होने के बाद पारी की लय बिगड़ गयी और अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया.

दीप्ति शर्मा ने 46 गेंद में नाबाद 49 रन की संयमित पारी खेली लेकिन अंत में भारत को जिस आक्रामकता की जरूरत थी, उसकी कमी दिखायी दी. बल्लेबाजी का न्यौता दिये जाने के बाद टीम शेफाली की पारी की बदौलत चार ओवर तक अच्छी स्थिति में थी. हालांकि बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन (24 रन देकर दो विकेट) ने तेजी से दो विकेट झटक लिये, जिसमें स्मृति मंधाना (11 गेंद में 10 रन) और हरमनप्रीत कौर (पांच गेंद में दो रन) का विकेट शामिल रहा. इससे भारत का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन हो गया.

दीप्ति ने फिर जेमिमा रोड्रिग्स (33 गेंद में 26 रन) के साथ 53 रन की साझेदारी निभाकर 16वें ओवर तक भारत को 100 रन तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसे पेरी (15 रन देकर एक विकेट) और डेलिसा किमिन्स (24 रन देकर एक विकेट) ने विकेट चटकाये. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज मंधाना ने दूसरे ओवर में पेरी पर दो चौके जमाकर अच्छी शुरुआत करायी. तीसरे ओवर में शेफाली ने भी उनकी देखादेखी मोली स्ट्रानो पर कवर पर चौका और फिर लांग ऑन पर छक्का जड़ा.

शेफाली ने फिर तेज गेंदबाज मेगान स्कट पर चार चौके जमाये जिससे इस ओवर में 16 रन जुटे. फिर जोनासेन गेंदबाजी के लिये उतरीं, जिन्होंने मंधाना का विकेट लेकर पहला झटका दिया. पेरी ने फिर शेफाली को अनाबेल सदरलैंड के हाथों कैच कराकर आउट किया जिससे भारत का स्कोर 5.3 ओवर में दो विकेट पर 43 रन हो गया. कप्तान हरमनप्रीत भी जोनासेन की शिकार बनीं. जेमिमा एक बार डीआरएस में पगबाधा के फैसले से बचीं और उन्होंने दीप्ति के साथ टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें