31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ICC टेस्‍ट रैंकिंग : टॉस पर बरकरार कोहली के करीब पहुंचे स्मिथ

दुबई : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी की सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया और अब उनके शीर्ष पर काबिज विराट कोहली से केवल नौ अंक कम हैं. भारतीय कप्तान के 922 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर एक […]

दुबई : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी की सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया और अब उनके शीर्ष पर काबिज विराट कोहली से केवल नौ अंक कम हैं.

भारतीय कप्तान के 922 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं. बर्मिंघम में दोनों पारियों में शतक जड़ने के बाद लार्ड्स में 92 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ के 913 अंक हैं.

शीर्ष दस में शामिल अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के कारण चार पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं.

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है और वह छठे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को खराब फार्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह नौवें स्थान पर खिसक गये हैं. गेंदबाजों की सूची में पैट कमिन्स शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि रविंद्र जडेजा एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं. उनके साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर बने हुए हैं. जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

इस सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं. इस बीच भारत को वेस्टइंडीज से आगामी टेस्ट शृंखला में 0-1 से हारने पर भी अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है. इससे भारत के अंकों की संख्या 108 हो जाएगी.

इस परिणाम पर वेस्टइंडीज 88 अंकों के साथ पाकिस्तान से ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच जाएगा. भारत अभी 113 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है. उसके बाद न्यूजीलैंड (111) और दक्षिण अफ्रीका (108) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें