39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी रैंकिंग : भारत टेस्ट का बॉस, दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसका

दुबई : श्रीलंका से शृंखला गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गया है जबकि भारत पहले की तरह शीर्ष पर बना हुआ है. श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की शृंखला में 2-0 अजेय बढ़त […]

दुबई : श्रीलंका से शृंखला गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गया है जबकि भारत पहले की तरह शीर्ष पर बना हुआ है.

श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की शृंखला में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दक्षिण अफ्रीका के शृंखला से पहले 110 अंक थे और वह शीर्ष पर काबिज भारत (116 अंक) से छह अंक पीछे था.

इसे भी पढ़ें…

विश्व कप से पहले कुछ और वनडे खेलना चाहते हैं विराट कोहली, जानें क्‍या है उनका तर्क

पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद अब उसके 105 अंक रह गये हैं और वह न्यूजीलैंड (107 अंक) से दो अंक पीछे हो गया. श्रीलंका की जीत का फायदा न्यूजीलैंड को मिला और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है.

इसे भी पढ़ें…

दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट शृंखला जीतकर श्रीलंका ने इतिहास रचा

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार श्रीलंका के पहले की तरह छठे स्थान पर बना हुआ है लेकिन उसे चार अंक का फायदा हुआ है और उसके अब 93 अंक हो गये हैं. न्यूजीलैंड को अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने के लिये बांग्लादेश के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की शृंखला जीतनी होगी. शृंखला का पहला मैच 28 फरवरी से हैमिल्टन में शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें…

विराट कोहली ने आईपीएल को लेकर अपने खिलाड़ियों को दे दी ऐसी सलाह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें