29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत को पछाड़कर पाकिस्‍तान नंबर वन, कुलदीप की लंबी छलांग

दुबई : भारत की वेस्टइंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं. कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिये. आईसीसी की सोमवार को जारी […]

दुबई : भारत की वेस्टइंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं.

कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिये. आईसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गये हैं. वह 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं. बुमराह पांच पायदान आगे बढ़े हैं.

भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है. इस शृंखला में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गये. टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है. इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किये.

पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गये हैं. ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष पर बने हुए हैं. उनके बाद मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी का नंबर आता है.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा. अगर वह चारों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगा.

लेकिन अगर वह सभी चार मैच हार जाता है तो वह 112 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच जाएगा. इसी तरह से अगर दक्षिण अफ्रीका 17 नवंबर को होने वाले मैच में जीत दर्ज करता है तो उसको तीन अंक मिलेंगे. भारत अगर तीनों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 129 अंक हो जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें