20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फंसे हार्दिक पांड्‌या, अंबेडकर पर किया था विवादित ट्‌वीट, एफआईआर दर्ज करने का आदेश

जोधपुर : भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्‌या के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश स्पेशल एससी-एसटी कोर्ट ने दिया है. कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह हार्दिक पांड्‌या के खिलाफ बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का अपमान करने के मामले में एफआईआर दर्ज करे. स्पेशल कोर्ट में इस संबंध में याचिका दाखिल करने […]

जोधपुर : भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्‌या के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश स्पेशल एससी-एसटी कोर्ट ने दिया है. कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह हार्दिक पांड्‌या के खिलाफ बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का अपमान करने के मामले में एफआईआर दर्ज करे. स्पेशल कोर्ट में इस संबंध में याचिका दाखिल करने वाले डीआर मेघवाल ने अपनी याचिका में कहा है कि पांड्‌या ने 26 दिसंबर 2017 को एक ट्‌वीट किया था, जिसमें उन्हें बाबा साहेब का अपमान किया था और दलित समुदाय के लोगों का अपमान किया था.

राजस्थान जालौर के रहने वाले राष्ट्रीय भीमसेना के सदस्य मेघवाल ने पांड्‌या के खिलाफ मंगलवार 20 मार्च को शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें उन्होंने कहा है कि इस प्रसिद्ध क्रिकेटर ने ना सिर्फ संविधान निर्माता का अपमान किया, बल्कि इस समुदाय से जुड़े लोगों की भावनाओं को भी आहत किया है.
मेघवाल ने बताया कि मुझे पांड्‌या के कमेंट के बारे में सोशल मीडिया के जरिये जानकारी मिली. यह अंबेडकर जैसे महान शख्स का घोर अपमान है. यह समाज को बांटने और नफरत फैलाने जैसा कृत्य है. अपने इस बयान से पांड्‌या ने पूरे दलित समुदाय का अपमान किया है और लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाई है. मेघवाल ने लिखा है कि पांड्‌या को इस टिप्पणी के लिए कड़ी सजा मिलनी चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें