29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा- विराट कोहली हैं क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो

विशाखापत्तनमः वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली खेल के प्रति अपने समर्पण के मामले में सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह हैं. साथ ही कहा कि केएल राहुल भी प्रतिभा के मामले में भारतीय कप्तान के समकक्ष ही हैं. महानतम बल्लेबाजों में शुमार लारा ने कहा कि बल्लेबाजी को […]

विशाखापत्तनमः वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली खेल के प्रति अपने समर्पण के मामले में सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह हैं. साथ ही कहा कि केएल राहुल भी प्रतिभा के मामले में भारतीय कप्तान के समकक्ष ही हैं. महानतम बल्लेबाजों में शुमार लारा ने कहा कि बल्लेबाजी को ‘अविश्वसनीय स्तर’ तक ले जाने के लिये अपनी प्रतिभा को निखारने के कोहली के फन के वह मुरीद हैं.
उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा कि यह विराट की तैयारी के अलावा क्रिकेट के प्रति उसके असाधारण समर्पण की भी बात है. मुझे नहीं लगता कि वह केएल राहुल या रोहित शर्मा से ज्यादा प्रतिभाशाली है लेकिन खुद को तैयार करने के लिये उसका समर्पण उसे अलग बनाता है. वह क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो है.
उन्होंने कहा कि उसकी फिटनेस का स्तर और मानसिक दृढता अविश्वसनीय है. टेस्ट क्रिकेट में 12000 के करीब रन बना चुके लारा ने कहा कि कोहली किसी भी युग की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह बनायेंगे, चाहे वह क्लाइव लायड की 70 के दशक की अपराजेय टीम हो या सर डान ब्रैडमेन की 1948 की विश्व विजेता टीम. लारा ने कहा कि उसका बल्लेबाजी कौशल अविश्वसनीय है.
उसे किसी भी दौर की टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता. खेल के सभी प्रारूपों में जिसका औसत 50 हो, वह तो अविश्वसनीय ही होगा. लारा ने इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की भी तारीफ की जिसने विश्व कप और एशेज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने हेडिंग्ले में एशेज टेस्ट में स्टोक्स की 135 रन की नाबाद पारी के बारे में कहा कि वह असाधारण पारी थी. उसे न सिर्फ उस पारी का बल्कि विश्व कप फाइनल में 84 रन की नाबाद पारी का श्रेय भी दिया जाना चाहिए.
इससे कुछ समय पहले ही उसने काफी खराब दौर देखा था और उससे उबरकर एक मजबूत क्रिकेटर के तौर पर उसने वापसी की. वेस्टइंडीज क्रिकेट की मौजूदा दशा और अधिकांश खिलाड़ियों के टी-20 लीगों में खेलने के बारे में उन्होंने कहा हर क्रिकेटर की अपनी पसंद होती है. सत्तर के दशक में कैरी पैकर के समय भी ऐसा देखा गया था. यह कोई नयी बात नहीं है.
उन्होंने कहा कि हर कोई तो वेस्टइंडीज टीम में नहीं होगा तो अगर टी-20 लीग खेलकर पैसा कमाने का मौका मिलता है तो क्यो नहीं. मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बुराई है. लारा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को देखिए. उसके पास दुनिया की सबसे आकर्षक टी- 20 लीग (आईपीएल) है लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट और बाकी प्रारूपों को लेकर भी उत्साहित रहते हैं.
वह वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपनी सेवायें देने के खिलाफ नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड को तय करना होगा कि उनकी सेवाओं की कितनी जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह बोर्ड को तय करना है कि वह किनकी सेवायें चाहता है. पहले भी कई पूर्व क्रिकेटरों ने काम किया है. जहां तक मेरा सवाल है तो हो भी सकता है, कौन जानता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें