Advertisement

cricket

  • Nov 18 2019 6:23PM
Advertisement

2011 वर्ल्‍ड कप में धौनी के कारण नहीं बना पाया शतक : गौतम का 'कैप्‍टन कूल' पर 'गंभीर' आरोप

2011 वर्ल्‍ड कप में धौनी के कारण नहीं बना पाया शतक : गौतम का 'कैप्‍टन कूल' पर 'गंभीर' आरोप
file photo

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और दिल्‍ली पूर्वी से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी पर गंभीर आरोप लगाया है.

 

गंभीर ने 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल की चर्चा करते हुए एक चैनल से बातचीत में कहा, वर्ल्‍ड कप 2011 के फाइनल में धौनी के कारण वो शतक नहीं बना पाये और 97 रन पर आउट हो गये.

गंभीर ने कहा, जब मैं 97 रन के स्‍कोर पर बल्‍लेबाजी कर रहा था, तो मैं अपने व्‍यक्तिगत स्‍कोर के बारे में नहीं सोच रहा था. केवल टीम की जीत के बारे में सोच रहा था. वैसे में धौनी मेरे पास आये और कहा, तुम शतक से मात्र तीन रन दूर हो. धौनी की इस बात ने मुझपर दबाव बढ़ाने का पूरा काम किया.

मैं अपने शतक की ओर फोकस करने लगा, नतीजा हुआ कि मैं प्रेशर में 97 रन के स्‍कोर पर अपना विकेट गवां बैठा. गंभीर ने कहा, अचानक जब अपने ऊपर अपने व्‍यक्तिगत प्रदर्शन और व्‍यक्तिगत स्‍कोर की ओर जाता है तो मन में घबराहट और डर महसूस होने लगती है.

गंभीर ने आगे कहा, धौनी की सलाह के पहले मैं टीम की जीत के बारे में सोच रहा था, लेकिन जैसे ही मुझे अपने निजी स्‍कोर के बारे में जानकारी मिली, मैं दबाव में आउट हो गया. अगर मैं लक्ष्‍य को ध्‍यान में रखकर बल्‍लेबाजी करता तो शायद मेरा शतक पूरा हो जाता. गौरतलब हो कि 2011 वर्ल्‍ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ गौतम गंभीर ने 122 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 97 रनर बनाये थे, जबकि कप्‍तान धौनी ने  79 गेंदों में 8 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदकर वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement