33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की बड़ी जीत, 242 रन से रौंदा, सीरीज भी जीता

नाटिंघम : इंग्लैंड ने पुरूषों के वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 481 रन का नया रिकार्ड बनाने के बाद कल आस्ट्रेलिया को 242 रन के रिकार्ड अंतर से मात देकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली. रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया नौ विकेट […]

नाटिंघम : इंग्लैंड ने पुरूषों के वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 481 रन का नया रिकार्ड बनाने के बाद कल आस्ट्रेलिया को 242 रन के रिकार्ड अंतर से मात देकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली. रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया नौ विकेट पर 239 रन ही बना सकी जिनके लिए पिछले 16 मैच में यह 14 वीं हार है.

आस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (51) और मार्कस स्टोइनिस (44) ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना कर सके. इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने चार और मोईन अली ने तीन विकेट लिए. इस प्रारूप में इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी जीत है जिनका पिछला रिकार्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ 2015 में एजबेस्टन में 210 रन से जीत का था.

दूसरी तरफ रन के लिहाज से यह ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले टीम न्यूजीलैंड से 1986 में एडिलेड में 206 रन से हारी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने जाय रिचर्डसन को 46 वें ओवर में छक्का लगाकर टीम को 444 के पिछले रिकार्ड के पार पहुंचाया. पिछला रिकार्ड भी इंग्लैंड के ही नाम था जिसने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में ही 444 रन बनाये थे. हेल्स ने 92 गेंद में 147 (16 चौके और पांच छक्के) और जानी बेयरस्टा ने 92 गेंद में 139 रन (15 चौके और पांच छक्के) बनाये. श्रृंखला का अगला मैच चेस्टल – ली – स्ट्रीट में खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें