36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ आज वनडे खिताब जीतने उतरेगा भारत

लीड्स : पिछले मैच में मध्यक्रम की कमजोरियों के उजागर होने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले निर्णायक तीसरे और अंतिम वनडे में इन कमियों को दूर करना चाहेगी, जिसमें जीत से विराट कोहली के खिलाड़ी लगातार 10 वीं सीरीज अपने नाम कर लेंगे. नाटिघंम में पहले मैच में आठ […]

लीड्स : पिछले मैच में मध्यक्रम की कमजोरियों के उजागर होने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले निर्णायक तीसरे और अंतिम वनडे में इन कमियों को दूर करना चाहेगी, जिसमें जीत से विराट कोहली के खिलाड़ी लगातार 10 वीं सीरीज अपने नाम कर लेंगे. नाटिघंम में पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद लार्ड्स में टीम को 86 रन की हार झेलनी पड़ी , जिससे दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गयीं.
लंदन में जीत से इंग्लैंड का आइसीसी रैंकिंग में नंबर एक वनडे टीम के रूप में शीर्ष स्थान पक्का हो गया. वहीं हेडिंग्ले में भारत के लिए जीत अंतर कम करनेवाली और एक अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने वाली रहेगी. भारत ने इससे पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. वहीं द्विपक्षीय वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. जनवरी 2016 से देखें तो उन्हें आॅस्ट्रेलिया में 1-4 से हार का मुंह देखना पड़ा था , लेकिन इसके बाद से उसने हर द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम की है. उसने जिम्बाब्वे , न्यूजीलैंड (दो बार), इंग्लैंड , वेस्टइंडीज , श्रीलंका (दो बार), आॅस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को घरेलू और उसके मैदान पर पराजित किया. टीम इंडिया के लिये यह इंग्लैंड पर वनडे श्रेष्ठता सुनिश्चित रखने का एक और मौका होगा, क्योंकि भारत ने 2011 के बाद इस प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं गवायी .
वनडे सीरीज में स्पिनरों का चला है जादू, तेज गेंदबाज फ्लॉप
भारतीय स्पिनरों की बात करें तो वे पूरे मैच में प्रभावशाली रहे, लेकिन तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनेपन की कमी दिखी , विशेषकर अंतिम ओवरों में. लार्ड्स में अंतिम आठ ओवरों में उन्होंने 82 रन गंवाये, जिसमें उमेश यादव , सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पंड्या ने छह ओवरों में 62 रन लुटाये. इससे भारतीय टीम की भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर निर्भरता भी दिखी. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरों पर भुवनेश्वर के प्रदर्शन को देखते हुए भारत को इस वनडे सीरीज में उनकी काफी कमी खल रही है और उनकी फिटनेस या उपलब्धता पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. उन्होंने दूसरे वनडे से पहले लार्ड्स पर नेट पर गेंदबाजी भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें