25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘नाइट” की उपाधि मिलने को लेकर हो रही आलोचना की परवाह नहीं : बायकॉट

लंदन : इंग्लैंड के ज्योफ्री बायकॉट को ‘नाइट’ की उपाधि दिये जाने की फ्रांस में घरेलू हिंसा के एक पुराने मामले को लेकर भले ही आलोचना हो रही हो, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ क्रिकेट की वजह से यह सम्मान मिला है और वह आलोचना की परवाह नहीं करते. ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा […]

लंदन : इंग्लैंड के ज्योफ्री बायकॉट को ‘नाइट’ की उपाधि दिये जाने की फ्रांस में घरेलू हिंसा के एक पुराने मामले को लेकर भले ही आलोचना हो रही हो, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ क्रिकेट की वजह से यह सम्मान मिला है और वह आलोचना की परवाह नहीं करते.

ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बायकॉट को नाइट की उपाधि दी थी. ब्रिटेन की सीनिया महिला सांसद हैरियट हरमन ने इस आधार पर इसकी आलोचना की थी कि अपनी तत्कालीन गर्लफ्रेंड को पीटने के आरोप में 1998 में फ्रांस की एक अदालत ने बायकॉट को दोषी पाया था.

बायकॉट ने बीबीसी रेडियो फोर के एक कार्यक्रम में कहा , मैं इसकी परवाह नहीं करता. वह 25 साल पुरानी बात है. पच्चीस साल पहले फ्रांस की एक अदालत में उसने मुझे दस लाख पाउंड के लिये ब्लैकमेल करने की कोशिश की. मैंने इनकार कर दिया क्योंकि इंग्लैंड में अगर आप इस तरह पैसा देते हैं तो लोगों को लगता है कि कुछ तो गलत रहा होगा.

उन्होंने कहा , मैंने कुछ भी देने से इनकार कर दिया. उस समय मेरे पास इतना पैसा भी नहीं था. इंग्लैंड के लिये 108 टेस्ट में 8114 रन बना चुके बायकॉट ने कहा, मुझे नाइट की उपाधि क्रिकेट में मेरे योगदान के लिये मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें