cricket

  • Jan 25 2020 6:52PM
Advertisement

आईसीसी ने स्‍टोक्‍स पर लगाया जुर्माना, एक डिमेरिट प्‍वांट भी, फैन्‍स से की थी 'गंदी बात'

आईसीसी ने स्‍टोक्‍स पर लगाया जुर्माना, एक डिमेरिट प्‍वांट भी, फैन्‍स से की थी 'गंदी बात'

जोहानिसबर्ग : इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे और शृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के दौरान पवेलियन जाते समय स्थानीय प्रशंसक से अभद्रता करने पर माफी मांगते हुए कहा कि इस प्रशंसक ने उनके लिए बार-बार गंदी भाषा का इस्तेमाल किया. इधर आईसीसी ने स्टोक्स पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है और एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया. स्‍टोक्‍स पर जोहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

 

स्टोक्स ने यहां के वंडरर्स मैदान में किये अपने व्यवहार को ‘गैरपेशवर' करार दिया. इंग्लैंड क्रिकेट के संचालकों ने हालांकि दावा किया पहले दिन के खेल के दौरान टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को व्यक्तिगत दुर्व्यवहार (अभद्र भाषा) का सामना करना पड़ा.

मैच के प्रसारण के दौरान दिखा कि स्टोक्स ने आउट होने के बाद पवेलियन जाते समय अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दुर्व्यवहार कर रहे प्रशंसक से कहा, मुझे यह सब मैदान के बाहर कह कर दिखाओ.

यह क्लिप तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस प्रशंसक ने दक्षिण अफ्रीकी एकदिवसीय टीम की जर्सी पहन रखी थी और वह पवेलियन की सीढियां चढ़ते समय स्टोक्स के खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल कर रहा था.

स्टोक्स ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा, मैं अपनी भाषा के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मेरे आउट होने के बाद आज लाइव प्रसारण पर सुनी गयी. मुझे उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी.

उन्होंने कहा, जब मैं मैदान छोड़ रहा था, मुझे भीड़ से बार-बार अभद्र भाषा का सामना करना पड़ा. मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी प्रतिक्रिया गैरपेशेवर थी. मैं ईमानदारी से उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं, खास कर उन युवा प्रशंसकों से जो दुनिया भर में इस मैच का सीधा प्रसारण देख रहे थे. बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 192 रन बना लिये थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement