38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशेज 2019, तीसरा टेस्टः जीत से इंग्लैंड 203 रन और ऑस्ट्रेलिया सात विकेट दूर

लीड्स.एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 246 रन ही बना पाई. इसके साथ मेजबान इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का विशाल लक्ष्य मिला. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 179 रन बनाए थे और इसके बाद इंग्लैंड को महज […]

लीड्स.एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 246 रन ही बना पाई. इसके साथ मेजबान इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का विशाल लक्ष्य मिला. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 179 रन बनाए थे और इसके बाद इंग्लैंड को महज 67 रन पर ढेर करके पहली पारी में 112 रन की बढ़त हासिल की थी.

ऐसे में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं. जीत के लिए उसे 203 रन की दरकार है. कप्तान जो रूट 75 और बेन स्टोक्स दो रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया जीत से सात विकेट दूर है. तीसरे दिन लंच के बाद दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए और इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर मात्र 15 रन था.

जिसके बाद ऐसा लगा की टीम पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी लड़खड़ा जाएगी लेकिन जो रूट और जो डेनली ने संघर्ष का जज्बा दिखाया. जो डेनली 155 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर जोश हेजलवुड के शिकार बने. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 5 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने तो वही पैट कमिंस ने जेसन रॉय (8) को बोल्ड किया. पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे जो रूट ने दूसरी पारी में जो डेनली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की.

इससे पहले मार्नस लाबुशेन (80) शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी दमदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 246 रन बनाए. लाबुशेन ने पारी में भी 74 रन बनाये थे. श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में स्टीव स्मिथ की जगह दूसरी पारी में मैदान पर उतरने वाले लाबुशेन की यह लगातार तीसरी अर्द्धशतकीय पारी है. इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर इस मुकाबले को जीत जाती है तो पांच मैचों की श्रृंखला में उसे 2-0 की बढ़त मिल जाएगी और वह एशेज ट्रॉफी अपने पास रखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें