27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईडन गार्डन्स को टक्‍कर देने के लिए बांग्‍लादेश बनायेगा शेख हसीना के नाम पर स्टेडियम

कोलकाता : ईडन गार्डन्स भले ही अभी उपमहाद्वीप का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हो लेकिन दो साल के अंदर इसे पड़ोसी बांग्लादेश में बनने वाले नये स्टेडियम से टक्कर मिल सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वे पूर्वांचल में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक तैयार करने जा […]

कोलकाता : ईडन गार्डन्स भले ही अभी उपमहाद्वीप का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हो लेकिन दो साल के अंदर इसे पड़ोसी बांग्लादेश में बनने वाले नये स्टेडियम से टक्कर मिल सकती है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वे पूर्वांचल में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक तैयार करने जा रहे हैं और इसका नाम प्रधानमंत्री शेख हसीना के नाम पर रखा जाएगा. हसन ने आज यहां आईसीसी बोर्ड की बैठक की समाप्ति के बाद कहा , हम चाहते हैं कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक में शामिल हो. हमें सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद है.

यह स्टेडियम बांग्लादेश में क्रिकेट का ‘ सेंटर ऑफ एक्सीलेन्स ‘ होगा और उनकी योजना कम से कम 50 हजार दर्शकों की क्षमता के स्टेडियम के निर्माण की है. ईडन गार्डन्स की क्षमता लगभग 68 हजार दर्शकों की है. बीसीबी अभी सरकार से जमीन के आवंटन का इंतजार कर रहा है.

हसन ने कहा , हमें जमीन मिलने का इंतजार है. जितनी जल्दी हमें जमीन मिलेगी उतनी जल्दी यह स्टेडियम तैयार होगा. अगर हमें भूमि मिल जाती है तो बीसीबी स्वयं ही स्टेडियम का निर्माण करेगा. यह बांग्लादेश का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम होगा जिसकी दर्शक क्षमता कम से कम 50 हजार होगी. उन्होंने कहा , उम्मीद है कि हम इसे डेढ़ से दो साल की समयसीमा के अंदर तैयार कर देंगे। यह दुनिया के सबसे आधुनिकतम स्टेडियमों में से एक होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें