29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम हेमंत ने कहा- धौनी जैसे खिलाड़ी तैयार करेगी झारखंड सरकार, धौनी ने कहा- सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता

रांची : झारखंड के खिलाड़ियों ने देश-विदेश में राज्य का नाम रौशन किया है. इन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धौनी भी एक नाम है, जिन्होंने देश व राज्य का मान बढ़ाया है. आनेवाले समय में राज्य सरकार धौनी जैसे खिलाड़ी तैयार करेगी, ताकि देश-विदेश में वे राज्य का परचम लहरा सके. यह बातें राज्य के […]

रांची : झारखंड के खिलाड़ियों ने देश-विदेश में राज्य का नाम रौशन किया है. इन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धौनी भी एक नाम है, जिन्होंने देश व राज्य का मान बढ़ाया है. आनेवाले समय में राज्य सरकार धौनी जैसे खिलाड़ी तैयार करेगी, ताकि देश-विदेश में वे राज्य का परचम लहरा सके. यह बातें राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कही. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जेएससीए में सोलर पावर फैसिलिटी, सी-3 फिटनेस हब और द अपटाउन कैफे का उद्घाटन किया.
उन्होंने कहा कि स्टेडियम की नींव पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने रखी थी और आज मैं यहां हूं. मेरे पिता ने जिस काम की शुरुआत की, वह पूरा हुआ है. ईमानदारी से अगर काम किया जाये, तो मंजिल अवश्य मिलती है. यह स्टेडियम इसका उदाहरण है. इसके लिए अमिताभ चौधरी बधाई के पात्र हैं. यहां के खिलाड़ियों ने देश व राज्य का गौरव बढ़ाया है. धौनी राज्य की पहचान बन गये हैं.
उन्होंने कहा कि युवा कंधे पर राज्य की जनता ने जिम्मेवारी सौंपी है, जिसे पूरा करने के लिए कृत संकल्प हूं. आने वाले समय में झारखंड खेल हब के रूप में पहचाना जायेगा.
ये भी थे मौजूद. फेडरल रिपब्लिक अॉफ जर्मनी के काउंसुल जनरल माइकल फैनेर, जेएससीए के अध्यक्ष नफीस अख्तर, उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव, सचिव संजय सहाय, कंट्री क्लब के राजेश वर्मा भी माैजूद थे.
आमलोगों के लिए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायेगा जेएससीए : अमिताभ
बीसीसीआइ के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि जेएससीए दो साल के अंदर चिकित्सीय सुविधा भी उपलब्ध करायेगा. उन्होंने कहा कि कॉर्डियेक की एक यूनिट यहां काम करेगी, जिसका लाभ आमलोग भी उठा सकेंगे.
युवा क्रिकेटरों ने धौनी के साथ फोटो खिंचवाई, लोगों ने सेल्फी भी ली
एमएस धौनी जैसे ही समारोह स्थल पर पहुंचे, पूरा परिसर धौनी-धौनी के नारों से गूंजने लगा. इस अवसर पर युवाओं के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी माही के साथ फोटो खिंचवाई. कइयों ने सेल्फी भी ली.भाषण के दौरान भी जब-जब धौनी का नाम आया, पूरा परिसर उनके नाम से गूंजने लगा.
धौनी को करना पड़ा इंतजार
खिलाड़ी समय के बड़े पाबंद होते हैं. चाहे खेल के मैदान में हों या उसके बाहर, सभी काम समय पर करते हैं, लेकिन बुधवार को ऐसा संयोग हुआ कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लगभग तीन घंटे इंतजार करना पड़ा. मौका था जेएससीए स्टेडियम में तीन सुविधाओं के उदघाटन का. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और विशिष्ट अतिथि धौनी थे. कार्यक्रम का समय तय था. इसके लिए धौनी समय पर स्टेडियम पहुंच गये, लेकिन सीएम हेमंत सोरेन को इमरजेंसी मीटिंग के कारण अपने कार्यालय में रुकना पड़ा. इस कारण धौनी को लगभग तीन घंटे इंतजार करना पड़ा.
सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता : एमएस धौनी
इस अवसर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता. उन्होंने समारोह स्थल पर मौजूद युवा क्रिकेटरों से कहा कि लगातार अभ्यास करो, मंजिल जरूर मिलेगी. माही ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य आगे बढ़ेगा. धौनी ने कहा कि जेएससीए हर साल कुछ न कुछ नया करता है. यह सोलर प्लांट इसी का नतीजा है.
जेएससीए बना देश का पहला ग्रीन स्टेडियम
जेएससीए स्टेडियम देश का पहला शत-प्रतिशत ग्रीन स्टेडियम बन गया है. 400 किलोवाट का सोलर ऊर्जा लगाने में एक करोड़ 76 लाख रुपये खर्च आया है. इसमें 52 लाख रुपये ज्रेडा की ओर से मदद दी गयी है. सौर ऊर्जा लगाने का काम 2017 में इंडो जर्मन इलेक्ट्रो प्रोग्राम के तहत शुरू किया गया था. छह मास्ट लाइट को छोड़ दें, तो जेएससीए लगभग 80 प्रतिशत बिजली अपने सोलर प्लांट से ही उत्पादित करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें