26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुलाबी गेंद टेस्ट भारतीय क्रिकेट के लिये ऐतिहासिक क्षण : चेतन चौहान

बलरामपुर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और उप्र सरकार के मंत्री चेतन चौहान ने शुक्रवार से कोलकाता में शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात के टेस्ट मैच को देश में क्रिकेट के लिये ऐतिहासिक क्षण बताया है. उन्होंने कहा, भारत में दिन रात के टेस्ट मैच की शुरुआत होकर एक इतिहास […]

बलरामपुर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और उप्र सरकार के मंत्री चेतन चौहान ने शुक्रवार से कोलकाता में शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात के टेस्ट मैच को देश में क्रिकेट के लिये ऐतिहासिक क्षण बताया है.

उन्होंने कहा, भारत में दिन रात के टेस्ट मैच की शुरुआत होकर एक इतिहास बनने जा रहा है जो एक अच्छी परम्परा की बुनियाद होगी. उन्होंने इसके लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान अध्यक्ष के घरेलू मैदान से इसकी शुरुआत हो रही है.

यहां एक कार्यक्रम के सिलसिले में आये चौहान ने कहा, भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार गुलाबी गेंद का इस्तेमाल होने जा रहा है. यह टेस्ट मैच बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती होगा.

बल्लेबाजों को ध्यान ज्यादा देना पड़ेगा क्योंकि सूर्यास्त के बाद बाल ज्यादा स्विंग होगी जिसका फायदा तेज गेंदबाज को मिलेगा. भारत -पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को कम करने की चर्चा करते हुए चेतन चौहान ने कहा कि खेलों के माध्यम से सम्बंधो को मजबूत किया जाना चाहिए क्योंकि लाखों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैदान और टीवी पर मैच देखते है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से क्रिकेट मैच के लिये यह देखना पड़ेगा कि मौजूदा स्थिति क्या है और उसे देखते हुए नही लगता कि सरकार खेलने के लिये इजाजत देगी. पाकिस्तान आंतकवाद को बढ़ावा देना बंद करे तो हालात बेहतर हो सकते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें