Advertisement

cricket

  • May 25 2019 1:20PM
Advertisement

बॉर्डर के मुताबिक कोहली, मॉर्गन और फिंच विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हो सकते हैं

बॉर्डर के मुताबिक कोहली, मॉर्गन और फिंच विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हो सकते हैं

मेलबर्न :  ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने उम्मीद जतायी है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में विराट कोहली, इयोन मोर्गन और आरोन फिंच सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हों सकते हैं . ऑस्ट्रेलिया को 1987 में अपनी कप्तानी में विश्व चैम्पियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि आक्रामक शैली और तुरंत जवाब देने का कप्तानी कौशल कोहली को मोर्गन और फिंच से अगल तरह का कप्तान बनाता है. बॉर्डर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विराट कोहली एक अलग प्रकार के कप्तान हैं. 

वह थोड़े आक्रामक किस्म के खिलाड़ी हैं और विरोधी टीम को उसी के अंदाज में जवाब देने के लिए तैयार रहते है.' उन्होंने कहा, ‘‘ विरोधी खिलाड़ी को पता होता है कि अगर वह ऐसे कप्तान से भिड़ेगे तो उन्हें तुरंत जवाब मिलेगा.' ऑस्ट्रेलिया के 178 मैचों में कप्तानी करने वाले बॉर्डर मोर्गन से भी काफी प्रभावित हैं, जिनके नेतृत्व में इंग्लैंड एकदिवसीय क्रिकेट के शिखर पर पहुंचा है. 
 
उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम असाधारण रूप से अच्छा कर रही हैं. वे अलग तरह की योजना के साथ खेल रहे है यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप में उनकी योजना क्या करिश्मा दिखाती है. वह एक खतरनाक टीम हैं और उनकी गेंदबाजी किसी को भी दबाव में ला सकती है. ' बांये हाथ का 63 साल का यह पूर्व कप्तान मुश्किल परिस्थितियों में फिंच की नेतृत्व क्षमता से प्रभावित है. उन्होंने कहा, ‘‘ आरोन फिंच शानदार काम कर रहे हैं. टीम से उन्हें अच्छा साथ मिल रहा है और मुझे लगता है कि यह उनकी कप्तानी में दिख रहा है. टीम में हर किसी को अपनी जिम्मेदारी का एहसास है. ' 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement