23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विश्व कप में इंग्लैंड के हीरो रहे बेन स्टोक्स को मिल सकता है ”न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड”

वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम रोल निभाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. इस अवार्ड के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम भी भेजा गया है. स्टोक्स ने 84 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते […]

वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम रोल निभाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. इस अवार्ड के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम भी भेजा गया है. स्टोक्स ने 84 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच टाई कराने में अहम भूमिका निभायी थी.

उन्होंने इसके बाद सुपर ओवर में भी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनके शानदार प्रदर्शन के कारण बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

गौरतलब है कि स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में ही हुआ था और जब वह 12 साल के थे तब उनका परिवार इंग्लैंड आकर बस गया था. स्टोक्स के पिता जेरार्ड ने न्यूजीलैंड के लिए रग्बी लीग खेला था और उस समय वह इंग्लैंड में कोचिंग कर रहे थे. अपने माता-पिता के वापस न्यूजीलैंड चले जाने के बावजूद स्टोक्स ने इंग्लैंड में ही रहने का निर्णय लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें