27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BCCI से हुई बड़ी चूक, दीपक चाहर नहीं बिष्ट है टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय

नयी दिल्लीः दीपक चाहर ने रिकार्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में जीत दिलाई लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बता कर बीसीसीआई ने चूक कर दी जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई. भारत की जीत के साथ ही बीसीसीआई ने ट्विटर […]

नयी दिल्लीः दीपक चाहर ने रिकार्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में जीत दिलाई लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बता कर बीसीसीआई ने चूक कर दी जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई.
भारत की जीत के साथ ही बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि चाहर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने लेकिन अंतरराष्ट्रीय टी-20 में भारत के लिए पहली हैट्रिक लेने का श्रेय महिला टीम की गेंदबाज एकता बिष्ट को जाता है. उन्होंने सात साल पहले श्रीलंका के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था.
बीसीसीआई ने चाहर के फोटो के साथ उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया,दीपक चाहर आज (रविवार) टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने. बीसीसीआई की तरह इसके सचिव जय शाह ने भी ट्विटर पर चाहर को टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहला हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज बताते हुए लिखा, चाहर ने क्या शानदार गेंदबाजी की, सिर्फ सात रन देकर छह विकेट, वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने. इस उपलब्धि पर बधाई. बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला जीतने पर पूरी भारतीय टीम को बधाई.
बीसीसीआई के ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई लोगों के साथ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्हें याद दिलाया की चाहर से पहले एकता बिष्ट टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक ले चुकी है. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकडों में एकता बिष्ट को भुला दिया गया जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पहली हैट्रिक ली थी. हां, दीपक चाहर पहले पुरुष क्रिकेटर है लेकिन एकता पहली भारतीय है जिन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था.
बिष्ट ने तीन अक्टूबर 2012 को आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी. उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे जिसे भारत ने नौ विकेट से जीता था.
चाहर ने रविवार को बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद और फिर 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट्रिक पूरी की. इस विकेट से साथ ही भारत ने मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली. चाहर ने 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें