27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोच राठौड़ ने बताया रोहित शर्मा की सफलता का राज

रांची : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शनिवार को रोहित शर्मा की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही शृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफलता का श्रेय उनकी मन: स्थिति को दिया. रोहित ने शानदार लय जारी रखते हुए शृंखला में तीसरा शतक जड़ा जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ […]

रांची : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शनिवार को रोहित शर्मा की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही शृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफलता का श्रेय उनकी मन: स्थिति को दिया.

रोहित ने शानदार लय जारी रखते हुए शृंखला में तीसरा शतक जड़ा जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के शुरुआती दिन खराब शुरुआत के बावजूद तीन विकेट पर 224 रन बना लिये.

राठौड़ ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, वह इतना अनुभवी खिलाड़ी है. मुझे नहीं लगता कि आपको उसकी तकनीक में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. सिर्फ एकमात्र तालमेल, मेरे ख्याल से उसे सिर्फ खेल की योजना बनाना था.

रोहित अभी 117 रन बनाकर खेल रहे हैं और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 83) के साथ नाबाद 185 रन की भागीदारी निभा चुके हैं. राठौड़ ने कहा, मेरा हमेशा मानना है कि वह किसी भी प्रारुप के लिये बहुत बढ़िया खिलाड़ी है. उसे पारी का आगाज कराना बहुत अच्छा फैसला था.

उन्होंने कहा, उस जैसा अनुभवी खिलाड़ी अगर शीर्ष क्रम में खेलता है तो इससे भारतीय टीम में सब कुछ बदल जायेगा, यहां तक कि जब आप दौरे पर होंगे तब भी. भारत ने 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जो भारत की शृंखला में सबसे खराब शुरुआत थी. इसके बारे में बात करते हुए राठौड़ ने कहा, शुरू में थोड़ी सी नमी थी और विकेट से मदद मिल रही थी.

उन्होंने भी सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी की लेकिन हमारा इन झटकों से उबरना शानदार रहा. दोनों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और लंच के बाद विकेट थोड़ा आसान हो गया. रोहित जब सात रन पर थे तो उन्हें पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन रिव्यू के बाद वह बच गये.

राठौड़ ने कहा, टेस्ट में आपको इस तरह के कठिन स्पैल खेलने होते हैं. मुझे लगता है कि वह इस शृंखला में अच्छा कर रहा है. एक बार वह जम जाता है तो वह शानदार खिलाड़ी है और हम सभी जानते हैं कि वह गेंदबाजों को रौंद सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें