36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंकाई क्रिकेट में भूचाल, बॉल टेंपरिंग के कारण कप्तान और कोच निलंबित

दुबई : श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल , कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़खानी प्रकरण को लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट का प्रतिबंध लगा दिया गया है. तीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी […]

दुबई : श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल , कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़खानी प्रकरण को लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट का प्रतिबंध लगा दिया गया है.

तीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाया जाने के बाद प्रतिबंध लगाया गया. स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ ने तीनों पर आठ निलंबन अंक लगाये जिसके मायने हैं कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले चार वनडे और दोनों टेस्ट से बाहर रहेंगे.

तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.3.1 के उल्लंघन का दोषी पाया जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है.

आईसीसी के बयान में कहा गया , आठ निलंबन अंक के मायने दो टेस्ट , चार वनडे या आठ वनडे और टी 20 से निलंबन है. न्यायिक आयुक्त द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत तीनों सहयोगी स्टाफ भी निलंबित रहेंगे. इन तीनों पर छह डिमेरिट अंक भी लगाये गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें