23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

AusvsInd 2nd Test : तीसरे दिन का खेल समाप्‍त, ऑस्‍ट्रेलिया दूसरी पारी में चार विकेट पर 132 रन

IND 283AUS 326पर्थ :ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन भारत को पहली पारी में 283 रन पर समेटने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 132 रन बना लिया है. खेल समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया के बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा 41 और कप्‍तान टीम पेन 8 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के […]

IND 283
AUS 326
पर्थ :ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन भारत को पहली पारी में 283 रन पर समेटने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 132 रन बना लिया है. खेल समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया के बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा 41 और कप्‍तान टीम पेन 8 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यहां पहली पारी में 283 रन बनाये. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 123 रन की पारी खेली. आस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त मिली. मेजबान टीम की ओर से नाथन लियोन ने पांच जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट चटकाये.ऑस्ट्रेलिया ने चाय तक दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 76 रन बनाये, लेकिन चाय के बाद मेजबान टीम को बुमराह ने झटका दिया और Marcus Harris का विकेट झटका. बुमराह ने उन्हें 20 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट शमी ने लिया. उन्होंने Shaun Marsh को पंत के हाथों कैच करवाया.मेजबान टीम का तीसरा विकेट इशांत ने लिया. उन्होंने Handscomb को lbw करके पवेलियन का रास्ता दिखाया. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 119 रन बनाया है. इससे पहलेदूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपना चौथा विकेट रहाणे के रुप में खोया. उनका कैच Lyon की गेंद पर Paine ने लपका. रहाणे ने 51 रन की पारी खेली. 51 रन की पारी में उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जड़ा.

भारत का पांचवां विकेट Hazlewood ने लिया. उन्होंने 20 रन के निजी स्कोर पर हनुमान को Paine के हाथों कैच करवाया. पांचवां विकेट गिरने के पहले विराट कोहली ने टेस्ट करियर का आज 25वां शतक जड़ा. शतक जडने के बाद कोहली भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके और 123 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये. उन्हें Pat Cummins ने Handscomb के हाथों कैच करवाया.

कोहली के पवेलियन लौटने के बाद शमी मैदान पर आये लेकिन वह बिना खाता खोले आउट हो गये. शमी को Lyon की गेंद पर Paine ने कैच किया. लंच के बाद भारत का आठवां विकेट इशांत के रुप में गिरा. उन्हें Lyon ने अपने ही गेंद पर कैच लपका.भारत ने नौवें विकेट के रुप में पंत का विकेट गंवाया. पंत 50 रन बनाकर Lyon का शिकार हुए. 10वां विकेट भारत का Lyon ने ही उखाडा. उन्होंने बुमराह को 4 रन के निजी स्कोर पर Khawaja के हाथों कैच करवाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें