Advertisement

cricket

  • Mar 10 2019 5:29PM
Advertisement

कोहली के 'आतंक' से बचना है तो स्‍टंप पर गेंदबाजी से बचें गेंदबाज : शेन वॉर्न

कोहली के 'आतंक' से बचना है तो स्‍टंप पर गेंदबाजी से बचें गेंदबाज : शेन वॉर्न
photo pti

नयी दिल्ली : दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने गेंदबाजों को सलाह दी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रहार से बचने के लिए उन्हें सीधी गेंद फेंकने की जगह लेग स्टंप या फिर ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करें.

 

वॉर्न ने कहा, अगर आप विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहे है तो लेग स्टंप पर गेंदबाजी करें और क्षेत्ररक्षक उधर ही रखे और अगर आप ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे तो क्षेत्ररक्षक भी उसी तरफ रखें. आप उन्हें विकेट के सीधे में गेंदबाजी नहीं कर सकते. वह मैदान के दोनों तरफ शाट मार सकते है.

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, मुझे लगता है आपको मैदान के एक हिस्से पर ज्यादा ध्यान देना होगा. किसी भी अच्छे बल्लेबाज को आप मैदान के एक हिस्से का बचाव कर के गेंदबाजी करनी चाहिए.

वॉर्न ने कोहली को हालांकि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं माना, लेकिन कहा कि उन्होंने एकदिवसीय में किसी को भी ऐसे ‘प्रभुत्व' वाला खिलाड़ी नहीं देखा. उन्होंने कहा, मुझ से यह सवाल बार बार पूछा जाता है कि क्या विराट एकदिवसीय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है? क्या वह सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा से बेहतर है? तो मैं इसके बारे में अभी भी सोच रहा हूं. इसका जवाब तलाश रहा हूं.

उन्होंने कहा, मैं एक बात कह सकता हूं कि मैंने एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी को विराट कोहली की तरह दबदबा बना कर खेलते हुए नहीं देखा है. डान ब्रैडमैन सर्वश्रेष्ठ रहे है लेकिन कोहली उनके करीब नहीं पहुंचे है.

मैंने जितना क्रिकेट देखा है उसमें विव रिचर्ड्स सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे है. जिन खिलाड़ियों के खिलाफ मैंने खेला है उसमें लारा और तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ रहे है. कोहली ने 2016 से 59 एकदिवसीय पारियों में 3985 रन बनाये है जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची एकदिवसीय में एकदिवसीय करियर का 41वां शतक लगया और तेंदुलकर के रिकार्ड 49 शतक से आठ पीछे है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement