28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Asia Cup 2018 : मलिक ने बचायी पाकिस्तान की लाज, अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

अबुधाबी :एशिया कप केरोमांचक मुकाबले में पाकिस्‍तान ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया है. शुक्रवार को एशिया कप के सुपर 4 के मुकाबलेमें 258 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने तीन गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया. रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी. […]

अबुधाबी :एशिया कप केरोमांचक मुकाबले में पाकिस्‍तान ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया है. शुक्रवार को एशिया कप के सुपर 4 के मुकाबलेमें 258 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने तीन गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया.

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी. मलिक ने आफताब आलम के ओवर में पहली गेंद पर कोई रन नहीं बनाने के बाद अगली दो गेंदों पर एक छक्का और चौका लगाकर पाकिस्तान को बड़ा उलटफेर होने से बचा लिया.

इधर अफगानिस्‍तान की ओर से राशिद खान एक बार फिर हीरो साबित हुए. उन्होंने तीन विकेट लिये.

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हश्मतुल्लाह शाहिदी (97) सिर्फ तीन रन से अपने पहले वनडे इंटरनैशनल शतक से चूक गए. जबकि, कप्तान असगर अफगान ने 56 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बीच 94 रनों की साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 257 रनों का स्कोर किया.

258 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज फखर जमां पहले ओवर की छठी गेंद पर मुजीब उर रहमान का शिकार बन गये. इसके बाद आजम और इमाम ने मिलकर पारी को संभाला. 25 ओवर बाद पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर सिर्फ 103 रन था. पाक टीम को 6 रन प्रति ओवर की दरकार थी और उसके हाथ में 9 विकेट और थे. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई. 34वें ओवर में इमाम नजीबुल्लाह जादरान के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हो गए.

आखिरी 15 ओवरों में पाकिस्तान को 100 रनों की जरूरत थी. अफगान टीम भी वापसी की पूरी कोशिशें कर रही थी. लेकिन आखिर में मलिक का अनुभव काम आया और पाकिस्तान ने जीत हासिल की.

टीमें…

पाकिस्तान :फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, हासिल सोहैल, मोहम्मद नवाज, हसन अली, उस्मान शिनवारी, शाहीन अफरीदी।

अफगानिस्तान :असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), इसानउल्लाह जनत, रहमत शाह, हशमत शाहिदी, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जारदान, गुलबादीन नैब, राशिद खान, मुजीब-उल-रहमान, अफताब आलम।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें