32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अक्षर की दमदार पारी बेकार गयी, वेस्टइंडीज ए ने भारत ए को पांच रन से हराया

कूलिज (एंटीगा) : हरफनमौला अक्षर पटेल की दमदार पारी के बाद भी वेस्टइंडीज ए ने पांच मैचों की अनौपचारिक एकदिवसीय शृंखला के चौथे मुकाबले में यहां भारत ए पर पांच रन की रोमांचक जीत दर्ज की. भारत ए पहले ही शुरुआती तीनों मुकाबला जीतकर शृंखला अपने नाम कर चुका है. शुक्रवार को खेले गये मुकाबले […]

कूलिज (एंटीगा) : हरफनमौला अक्षर पटेल की दमदार पारी के बाद भी वेस्टइंडीज ए ने पांच मैचों की अनौपचारिक एकदिवसीय शृंखला के चौथे मुकाबले में यहां भारत ए पर पांच रन की रोमांचक जीत दर्ज की.

भारत ए पहले ही शुरुआती तीनों मुकाबला जीतकर शृंखला अपने नाम कर चुका है. शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में भारतीय टीम को इस दौरे पर पहली बार हार का स्वाद चखना पड़ा. जीत के लिए 299 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ए की टीम अक्षर पटेल की 63 गेंदों में नाबाद 81 रन की पारी के बावजूद नौ विकेट पर 293 रन ही बना सकी.

भारतीय टीम 160 रन पर छठा विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी, लेकिन अक्षर ने सातवें विकेट के लिए वाशिंगटन सुंदर (52 गेंद में 45 रन) के साथ 60 रन की साझेदारी कर उम्मीदों को बनाये रखा. हालांकि आखिरी ओवरों में तीन गेंद के अंदर खलील अहमद (15) और नवदीप सैनी (शून्य) का विकेट गिरने के कारण टीम लक्ष्य को हासिल करने में चूक गयी.

भारत ए को अंतिम ओवर में जीत के नौ रन चाहिए थे, लेकिन टीम तीन रन ही बना सकी. अक्षर ने अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. अक्षर और वाशिंगटन के अलावा क्रुणाल पांड्या (45), कप्तान मनीष पांडे (24), ऋतुराज गायकवाड़ (20) और हनुमा विहारी (20) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके.

वेस्टइंडीज ए के लिए रोवमैन पावेल और कीमो पाल ने दो-दो विकेट लिये. इससे पहले रोस्टन चेस (84), डेवोन थामस (70), जोनाथन कार्टर (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ए ने नौ विकेट पर 298 रन बनाये. भारत ए के लिए खलील ने 67 रन देकर चार विकेट और आवेश खान ने 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें