Company

  • Jan 21 2020 5:46PM
Advertisement

Zomato ने 35 करोड़ डॉलर में खरीदा Uber Eats

Zomato ने 35 करोड़ डॉलर में खरीदा Uber Eats

नयी दिल्ली : जोमैटो ने मंगलवार को कहा कि उसने ऊबर ईट्स के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया है. 35 करोड़ डॉलर का यह सौदा पूरी तरह से शेयर पर आधारित है. सौदे के तहत, ऊबर को जोमैटो में 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी.

 

जोमैटो ने बयान में कहा कि ऊबर ईट्स भारत में परिचालन बंद करेगी और रेस्तरां, आपूर्ति भागीदारों और ऊबर ईट्स के ग्राहकों को मंगलवार से जोमैटो प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहे हैं.

इंफो एडज (इंडिया) ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि लेनदेन पूरा होने पर उसकी जोमैटो में शेयर हिस्सेदारी घटकर 22.71 प्रतिशत रह जाएगी. इंफो एडज, जोमैटो में एक शेयरधारक है.

जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने कहा, हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाला व्यवसाय बनाने पर गर्व है.

यह अधिग्रहण इस श्रेणी में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा. ऊबर ईट्स के 41 शहरों में 26,000 रेस्तरां हैं. उसने भारत में 2017 में परिचालन शुरू किया था. जोमैटो और ऊबर ईट्स के बीच महीनों से बातचीत जारी थी.

जोमैटो और स्विगी से कड़ी प्रतिस्पर्धा में ऊबर ईट्स को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था. ऊबर के सीईओ दारा खोसरोशाही ने बयान में कहा, ऊबर के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है और हम अपने यात्रा (कैब सेवा) कारोबार में निवेश करना जारी रखेंगे.

हम जोमैटो की बेहतर पूंजी प्रबंधन के साथ तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता से काफी प्रभावित हैं और आशा करते हैं कि वह सफलता हासिल करती रहे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement