Advertisement

Company

  • Aug 13 2019 9:41PM
Advertisement

YouTube पर भी अब आप लाल किले से देख सकेंगे 73वें स्वतंत्रता दिवस का लाइव परेड, जानिये...

YouTube पर भी अब आप लाल किले से देख सकेंगे 73वें स्वतंत्रता दिवस का लाइव परेड, जानिये...

नयी दिल्ली : यदि आप 73वें स्वतंत्रता दिवस के परेड को लाइव परेड देखने को उत्सुक हैं, तो अब आपको किसी टीवी चैनल के भरोसे बैठे रहने की जरूरत नहीं है. आप अपने मोबाइल पर भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले पर होने वाले परेड को लाइव देख सकते हैं. जी हां, आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं. आप यूट्यूब पर इस परेड का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

इसे भी देखें : MDMK प्रमुख का विवादित बयान, बोले- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत का हिस्सा नहीं होगा कश्मीर

इसका कारण यह है कि गूगल ने स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रमों का यूट्यूब पर लाइव कवरेज के लिए प्रसार भारती के साथ दीर्घकालिक सहयोग जारी रखने की मंगलवार को घोषणा की. इसके साथ ही, इसका लिंक भी गूगल सर्च पर नजर आयेगा. कंपनी ने बयान में कहा कि गूगल ऑल इंडिया रोडियो और दूरदर्शन के दो दशक की सामग्रियों का गूगल आर्ट्स एंड कल्चर पर डिजिटाइजेशन करने की दिशा में भी काम करेगी.

इस साझेदारी के तहत, दुनियाभर के लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरी परेड और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर सीधा प्रसारण देख पायेंगे. इसके अलावा, जब यूजर्स इंडिया इंडिपेंडेंस डे के लिए सर्च करेंगे तो यूट्यूब के लाइव फीड का लिंक गूगल सर्च पर उपलब्ध होगा. यह सुविधा मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों के यूजर्स के लिए होगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement