28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वोडाफोन-आइडिया के सीईओ बालेश शर्मा ने दिया इस्तीफा, रविंदर टक्कर को मिली कमान

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को कहा कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बालेश शर्मा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कंपनी ने बयान में कहा कि उनकी जगह पर वोडाफोन समूह के भारत में प्रतिनिधि रविंदर टक्कर को तत्काल प्रभाव से नया सीईओ […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को कहा कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बालेश शर्मा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कंपनी ने बयान में कहा कि उनकी जगह पर वोडाफोन समूह के भारत में प्रतिनिधि रविंदर टक्कर को तत्काल प्रभाव से नया सीईओ और एमडी (प्रबंध निदेशक) नियुक्त किया गया है. कंपनी के बयान में कहा गया कि वोडाफोन-आइडिया के निदेशक मंडल ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने बालेश शर्मा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है. बालेश वोडाफोन समूह में नई भूमिका में आयेंगे, जिसकी घोषणा सही समय पर की जायेगी.

कंपनी के एक बयान के अनुसार, बालेश वोडाफोन ग्रुप में नये पद पर जाने वाले हैं, जिसकी घोषणा बाद में की जायेगी. बालेश वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद से ही सीईओ के पद पर आसीन थे. इससे पहले वह वोडाफोन इंडिया में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे. उन्होंने वोडाफोन और आइडिया के विलय की प्रक्रिया में बड़ी भूमिका निभायी. इस कारण कंपनी का जो इंटीग्रेशन चार साल में पूरा होना था, वह दो साल में ही हो गया.

आदित्य बिड़ला ग्रुप के और वोडाफोन आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि बालेश ने अनुमानित समय से कम समय में कंपनी का इंटीग्रेशन किया. वोडाफोन-आइडिया के नये सीईओ रविंदर टक्कर फिलहाल वोडाफोन-आइडिया और इंडस टावर में बोर्ड मेंबर हैं. वे 2017 से भारत में वोडाफोन ग्रुप के हितों की देखरेख कर रहे हैं. इससे पहले, रविंदर वोडाफोन रोमानिया में तीन साल के लिए सीईओ थे और लंदन में वोडाफोन पार्टनर में सीईओ रह चुके थे.

रविंदर टक्कर वोडाफोन ग्रुप के साथ 1994 से जुड़े हुए हैं. रविंदर भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में साल 2007 से जुड़े हुए हैं. इसी साल भारत में वोडाफोन ग्रुप ने प्रवेश किया था. वह एंटरप्राइस बिजनेस के सीईओ भी रहे चुके हैं. बालेश के इस्तीफे की खबर आने के बाद शेयर बाजार में वोडाफोन-आइडिया के शेयर में 7.75 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी. बाजार में उसके शेयर का भाव 5.95 रुपये पर पहुंच गया. जियो के 4जी सेवा लॉन्च करने के बाद वोडाफोन और आइडिया ने विलय का फैसला किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें