24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अरुण जेटली ने लांच किया SBI का डिजिटल प्लेटफॉर्म YONO

देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक वृहद डिजिटल प्लेटफाॅर्म पेश किया है, जिससे उसकी सभी सेवाएं और अनुषंगी इकाइयों की सेवाएं सिर्फ एक एेप पर उपलब्ध होंगी. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एसबीआई के योनो (यू ओनली नीड वन) डिजिटल सेवा प्लेटफॉर्म का शुभारंभ किया. इस अवसर पर बैंक […]

देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक वृहद डिजिटल प्लेटफाॅर्म पेश किया है, जिससे उसकी सभी सेवाएं और अनुषंगी इकाइयों की सेवाएं सिर्फ एक एेप पर उपलब्ध होंगी.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एसबीआई के योनो (यू ओनली नीड वन) डिजिटल सेवा प्लेटफॉर्म का शुभारंभ किया. इस अवसर पर बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार भी मौजूद थे.

प्रस्तावित डिजिटल सेवा प्लेटफाॅर्म यू आेनली नीड वन (योनो) वित्तीय उत्पादों और लाइफस्टाइल उत्पादों तथा सेवाओं को एक एेप पर ही पेश करेगा.

वित्त मंत्री ने इसे एसबीआईकी ऐतिहासिक पहल बताते हुए कहा कि देश के बैंकिंग क्षेत्र में एसबीआई की बड़ी भूमिका है और बैंकिंग कारोबार में इसकी 25 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने देश में डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कई पहल की है और एसबीआई की इस पहल से डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी.

इस मौके परकुमार ने बताया कि एसबीआई और उसकी अनुषंगियों से संबंधित सभी वित्तीय सेवा उत्पाद – एसबीआई लाइफ, एसबीआई जनरल, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई कैप्स और एसबीआई कार्ड को इस प्लेटफार्म पर एकीकृत किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें