28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

25000 करोड़ रुपये के पार पहुंचा Vodafone-Idea का राइट इश्यू

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन-आइडिया के राइट इश्यू को को निर्धारित सीमा से अधिक अभिदान मिला है और इसमें प्राप्त कुल आवेदनों का मूल्य 25,000 करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इसे भी देखें : वोडाफोन-आइडिया के एफडीआई प्रस्ताव पर […]

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन-आइडिया के राइट इश्यू को को निर्धारित सीमा से अधिक अभिदान मिला है और इसमें प्राप्त कुल आवेदनों का मूल्य 25,000 करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

इसे भी देखें : वोडाफोन-आइडिया के एफडीआई प्रस्ताव पर दूरसंचार विभाग ने जारी किया कैबिनेट नोट

वोडाफोन आइडिया ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी यह साफ करना चाहती है कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार इस निर्गम में प्राप्त एएसबीए (बैंक में आरक्षित निधि के साथ आवेदन) और गैर-एएसबीए (आरक्षित निधि के बगैर आवेदन) आवेदन 25,000 करोड़ रुपये के लक्ष्य से अधिक के हो गये हैं.

कंपनी ने इसमें मौजूदा शेयरधारकों को 12.50 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 2,000 करोड़ नये शेयर जारी करने की पेशकश की थी. निर्गम 10- 24 अप्रैल तक खुला था. राइट इश्यू प्रक्रिया में शामिल एक बैंकर ने बताया कि बीती रात राइट इश्यू के रजिस्ट्रार के पास उपलब्ध के आंकड़ों के मुताबिक वोडा आइडिया राइट इश्यू को 1.07 फीसदी का अभिदान मिला है. यह ऊपर जा सकता है. रजिस्ट्रार द्वारा अंतिम आंकड़े गुरुवार को जारी होने की उम्मीद है.

बैंकर ने कहा कि शेयर बाजारों द्वारा प्रकाशित आंकड़ों में अभिदान शामिल नहीं है. एएसबीए आवेदन सीधे रजिस्ट्रार के पास जाते हैं. उन्होंने कहा कि मलेशिया के एक्जाइटा समूह द्वारा छोड़े गये 2,000 करोड़ रुपये के हिस्सा की बिक्री गैर-एएसबीए मार्ग से हुई. एक्जाइटा के पास कंपनी के 71.2 करोड़ शेयर हैं. मौजूदा राइट्स इश्यू में वह 2,000 करोड़ रुपये के 163 करोड़ शेयर खरीदने की हकदार थी.

कंपनी के प्रवर्तक वोडाफोन समूह और आदित्य बिड़ला समूह ने निदेशक मंडल के समक्ष दोहराया कि इस इश्यू में क्रमश: 11,000 करोड़ रुपये और 7,250 करोड़ रुपये का योगदान करेंगे. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, इस राइट इश्यू में 1,109 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें