39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेजन की प्राइम सेवा के मेंबरों की संख्या 10 करोड़, कंपनी ने भारत में लाॅन्च की यह सुविधा…

सान फ्रांसिस्को : ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन की प्राइम सेवा के सदस्यों की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गयी है. इस सेवा के तहत उपभोक्ताओं को दो दिन के भीतर मुफ्त डिलीवरी , ऑनलाइन वीडियो और संगीत की स्ट्रीमिंग जैसी अन्य कई सुविधाएं मिलती हैं. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने बुधवार को […]

सान फ्रांसिस्को : ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन की प्राइम सेवा के सदस्यों की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गयी है. इस सेवा के तहत उपभोक्ताओं को दो दिन के भीतर मुफ्त डिलीवरी , ऑनलाइन वीडियो और संगीत की स्ट्रीमिंग जैसी अन्य कई सुविधाएं मिलती हैं. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने बुधवार को पहली बार कंपनी के प्राइम सदस्यों की संख्या बतायी. यह घोषणा उन्होंने कंपनी का वार्षिक लेखाजोखा पेश करते हुए कही.

इसे भी पढ़ेंः अमेजन शुरू करने जा रही प्राइम डे सेल, ग्राहकों को मिलेगा डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर

कंपनी ने इस सेवा की शुरुआत 13 साल पहले ग्राहकों को विश्वसनीयता हासिल करने के लिए की थी. डिजिटल मनोरंजन में अमेजन की प्रतिस्पर्धा मुख्य तौर पर नेटफ्लिक्स से है, जिसके करीब 12.5 करोड़ पंजीकृत उपभोक्ता हैं.

इससे पहले, अमेजन ने एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए लाइट वेब ब्राउजर रिलीज किया है. इस एप को खासतौर से डिवाइसेज पर कम स्पेस कंज्यूम करने के लिए बनाया गया है. अमेजन के इस लाइट वेब ब्राउजर का साइज 2एमबी है.

कंपनी की आेर से दावा किया गया है कि यह बिना किसी अतिरिक्त परमिशन मांगे प्राइवेट यूजर अनुभव ऑफर करता है. एप गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. यह एंड्रॉयड 5.0 मार्शमैलौ या उससे अधिक की डिवाइसेज पर कार्य करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें