Advertisement

Company

  • Oct 13 2019 6:13PM
Advertisement

पीएनबी-यूबीआई-ओबीसी बैंक विलय : 'लोगो' के लिए ली जा सकती है बाहरी विशेषज्ञ की मदद

पीएनबी-यूबीआई-ओबीसी बैंक विलय : 'लोगो' के लिए ली जा सकती है बाहरी विशेषज्ञ की मदद
file photo

कोलकाता : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय प्रक्रिया पूरी होने के बाद बनने वाले नये बैंक के प्रतीक चिन्ह (लोगो) के लिए किसी बाहरी विशेषज्ञ की सेवायें ली जा सकतीं हैं.

 

एक अधिकारी ने यह बात कही. तीनों बैंकों की विलय प्रक्रिया अगले साल एक अप्रैल तक पूरी होने की उम्मीद है. विलय के परिणामस्वरूप बनाने वाला नया बैंक, भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक होगा. इस नये बैंक का कुल कारोबार आकार करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगा.

यूनाइटेड बैंक के शीर्ष अधिकारी ने बताया, अलग-अलग लोगों से सुझाव आमंत्रित करने के बाद तीनों बैंकों के विलय से बनने वाली एकीकृत इकाई का नया नाम और चिन्ह तय किया जाएगा. हालांकि, नये प्रतीक चिन्ह को तय करने के मामले में किसी बाहरी विशेषज्ञ की भी सेवायें ली जा सकतीं हैं.

उन्होंने कहा कि विलय के बाद बनने वाले नये बैंक की पहचान बनाने के लिये उसका प्रतीक चिन्ह काफी महत्वपूर्ण होगा. अधिकारी ने कहा, तीनों बैंक के प्रबंध निदेशक और कार्यकारी निदेशक अगले सप्ताह बैठक करेंगे. नये बैंक के नाम और चिन्ह पर चर्चा बैठक के एजेंडे में है.

यूनाइडेट बैंक के दूसरे तिमाही के प्रदर्शन पर अधिकारी ने कहा कि बैंक के तिमाही नतीजे अच्छे होने चाहिए. वर्तमान में उनका ऑडिट किया जा रहा है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement