26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में अगले पांच साल के दौरान 50 फीसदी बिजनेस बढ़ायेगी Panasonic India

नयी दिल्ली : पैनासोनिक इंडिया ने अगले तीन से पांच साल में रसोईघर में काम आने वाले सामान के अपने राजस्व में 50 फीसदी तक वृद्धि का लक्ष्य निर्धारित किया है. कंपनी की स्थापना के 100 वर्ष और रसोई के सामानों में देश में 30 साल पूरे करने पर पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य […]

नयी दिल्ली : पैनासोनिक इंडिया ने अगले तीन से पांच साल में रसोईघर में काम आने वाले सामान के अपने राजस्व में 50 फीसदी तक वृद्धि का लक्ष्य निर्धारित किया है. कंपनी की स्थापना के 100 वर्ष और रसोई के सामानों में देश में 30 साल पूरे करने पर पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा एवं पैनासोनिक एप्लायंसेस इंडिया के प्रबंध निदेशक हिडेनोरी असो ने बुधवार को ऐलान किया कि अक्टूबर आखिर में भारत में निर्मित राइस कूकर एसआर-एमसी03 का निर्यात जापान को किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : पांच हजार रुपये में पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किया ये स्मार्टफोन

उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय घटनाक्रम है, क्योंकि स्वचालित राइस कूकर का आविष्कार जापान में किया गया था, लेकिन अब भारत में निर्मित राइस कूकर का निर्यात वहां किया जायेगा. फिलहाल, पैनासोनिक इंडिया 43 देशों में रसोई के सामान का निर्यात करता है और जापान इस लिहाज से 44वां ऐसा देश होगा, जहां कंपनी अपने उत्पादों का निर्यात करेगी.

शर्मा ने कहा है कि यह प्रगति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ की दृष्टि के अनुरूप है. कंपनी का भारत में पिछले वित्त वर्ष में 10,200 करोड़ रुपये का कारोबार रहा. उन्होंने बताया कि 1988 में पैनासोनिक इंडिया ने किचन एप्लायसेंस के क्षेत्र में कदम रखते हुए चेन्नई में एक कारखाने की स्थापना की थी.

शर्मा ने कहा कि भारत में निर्मित होने वाले सभी उत्पादों के प्रमुख अवयवों का निर्माण भी उसी परिसर में किया जाता है. इसका लक्ष्य उत्पादों की उच्च गुणवत्ता को बनाये रखना है. उन्होंने कहा कि भविष्य में स्मार्ट एप्लायंसेस का है. इसी को ध्यान में रखते हुए पैनासोनिक इंडिया ने देश में ‘इंडिया इनोवेशन सेंटर’ की स्थापना की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें