Advertisement

Company

  • Nov 19 2019 8:05PM
Advertisement

Airtel और वोडा-आइडिया के बाद अब Reliance Jio भी बढ़ायेगी मोबाइल सेवाओं की दरें

Airtel और वोडा-आइडिया के बाद अब Reliance Jio भी बढ़ायेगी मोबाइल सेवाओं की दरें

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र में गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद रिलायंस जियो ने भी मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनियों का यह फैसला आम उपभोक्तओं की जेब पर भारी पड़ सकता है, जबकि जियो ने कहा है कि वह दर में वृद्धि इस तरह करेगी, ताकि डेटा उपभोग पर प्रतिकूल असर न पड़े.

फिलहाल, सबसे सस्ती दरों पर सेवाएं दे रही रिलायंस जियो ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह अगले कुछ सप्ताह में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली है. एक ही दिन पहले सोमवार को भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने कहा था कि वे दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली हैं.

जियो ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन पर संभवत: परामर्श की शुरुआत करने वाला है. कंपनी ने बयान में कहा कि अन्य कंपनियों की तरह हम भी सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे. हम उद्योग जगत को मजबूत कर उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए नियामकीय व्यवस्था का अनुपालन करेंगे. हम अगले कुछ सप्ताह में शुल्क बढ़ाने समेत अन्य कदम इस तरह उठायेंगे कि इसका डेटा के उपभोग या डिजिटलीकरण पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े तथा निवेश भी मजबूत बना रहे.

इस बीच, खबर यह भी है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) पुरानी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों के शुल्क बढ़ाने के बाद यह समीक्षा करेगा कि मोबाइल सेवाओं की दरों में वृद्धि नियामकीय रूपरेखा के अनुकूल है या नहीं. ट्राई से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. ट्राई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नियामक अभी इंतजार करेगा और घोषणा की विस्तृत जानकारियों को देखने के बाद कोई निर्णय करेगा. उन्होंने कहा कि उन्हें शुल्क बढ़ाने दीजिये, फिर हम देखेंगे. यह भी देखेंगे कि बढ़ा शुल्क वहनीय है या नहीं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement