25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेटा लीक विवाद का नहीं पड़ा फेसबुक की कमाई पर कोई असर, मुनाफा में 63 फीसदी का इजाफा

सैन फ्रांसिस्को : डेटा लीक मामले में आलोचनाओं का सामना कर रही सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के मुनाफे में जनवरी-मार्च तिमाही में तेज उछाल आया है. उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा और विज्ञापन में मजबूत वृद्धि दर्शाता है कि निजता विवाद का फेसबुक के तिमाही लाभ और आय पर कोई असर नहीं पड़ा है. वर्ष […]

सैन फ्रांसिस्को : डेटा लीक मामले में आलोचनाओं का सामना कर रही सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के मुनाफे में जनवरी-मार्च तिमाही में तेज उछाल आया है. उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा और विज्ञापन में मजबूत वृद्धि दर्शाता है कि निजता विवाद का फेसबुक के तिमाही लाभ और आय पर कोई असर नहीं पड़ा है. वर्ष 2018 की पहली तिमाही में फेसबुक का मुनाफा पिछले वर्ष की इसी अवधि से 63 फीसदी बढ़कर 5 अरब डॉलर रहा. वहीं , आलोच्य अवधि में उसकी आय 49 फीसदी बढ़कर 11.97 अरब डॉलर हो गयी.

इसे भी पढ़ेंः कैंब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक के 5 करोड़ नहीं 8.7 करोड़ यूजर्स की जानकारी ब्रिटिश कंपनी को बेची

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने के बावजूद 2018 में हमारे कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई. कंपनी के तिमाही नतीजे जारी होने के बाद फेसबुक के शेयर 4.7 फीसदी चढ़कर 167.33 डॉलर पर पहुंच गये. फेसबुक के मासिक स्तर पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले 13 फीसदी बढ़कर 2.2 अरब डॉलर हो गयी है.

फेसबुक के मजबूत तिमाही परिणाम ऐसे समय आये हैं, जब कंपनी निजता के मामले में घिरी हुई है. ब्रिटिश कंसल्टेंसी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने आठ करोड़ 70 लाख से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डाटा का गलत इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें