36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jet Airways के बोर्ड से इस्तीफा देंगे नरेश गोयल, बैकों से मिलेगा 1,500 करोड़ रुपये का वित्तपोषण

मुंबई : कर्ज संकट से जूझ रही कंपनी जेट एयरवेज के संस्थापक एवं चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल एयरलाइन के निदेशक मंडल से इस्तीफा देंगे. कंपनी ने नियामक को इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि यह निर्णय सोमवार को यहां हुई निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया. कंपनी ने […]

मुंबई : कर्ज संकट से जूझ रही कंपनी जेट एयरवेज के संस्थापक एवं चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल एयरलाइन के निदेशक मंडल से इस्तीफा देंगे. कंपनी ने नियामक को इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि यह निर्णय सोमवार को यहां हुई निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया. कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि नरेश गोयल और अनीता गोयल के साथ ही एतिहाद एयरवेज पीजेएससी के एक नामित सदस्य निदेशक मंडल से इस्तीफा देंगे.

इसे भी देखें : कर्ज से टूटी जेट एयरवेज की कमर! 15 उड़ानें रद्द, खड़े किये छह विमान

कंपनी ने कहा कि इन दोनों के इस्तीफे के बाद उसे बैकों से तत्काल 1,500 करोड़ रुपये का वित्तपोषण मिलेगा. बैंक इस एवज में कंपनी के निदेशक मंडल में दो सदस्यों को नामित करेंगे और एयरलाइन के दैनिक परिचालन के लिए अंतरिम प्रबंधन समिति बनायी जायेगी. अबू धाबी स्थित एतिहाद की जेट एयरवेज में 24 फीसदी हिस्सेदारी है.

उसने बताया कि नरेश गोयल अब कंपनी के चेयरमैन भी नहीं रहेंगे. कंपनी के 80 से अधिक विमान परिचालन से बाहर हो चुके हैं. इनमें से 54 विमानों को लीज की किस्त नहीं चुका पाने के कारण खड़ा कर दिया गया है. कंपनी अप्रैल अंत तक कम से कम 14 अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानें भी निलंबित कर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें