29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब बैंकों की तरह LIC कर्मियों की भी मिलेगी दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी

नयी दिल्ली : जीवन बीमा निगम (एलआईसी ) के कर्मचारियों को जल्द महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा. सरकार ने लंबे अरसे से चली आ रही उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तर्ज पर एलआईसी के कर्मचारियों को भी दूसरे […]

नयी दिल्ली : जीवन बीमा निगम (एलआईसी ) के कर्मचारियों को जल्द महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा. सरकार ने लंबे अरसे से चली आ रही उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तर्ज पर एलआईसी के कर्मचारियों को भी दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा. सूत्रों ने बताया कि सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समान अवकाश देने के लिए परक्राम्य लिखत अधिनियम में बदलाव किये हैं. एलआईसी कर्मचारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः #GST_Effect: सिगरेट पर सेस लगने से ITC आैर LIC को 52,000 करोड़ रुपये का घाटा

सूत्रों का कहना था कि इससे कारोबार प्रभावित नहीं होगा, क्योंकि महीने के अन्य दो शनिवार को वे पूरे दिन काम करेंगे. महीने में पांच शनिवार होने पर एलआईसी के कार्यालय दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहेंगे. अभी एलआईसी के कर्मचारियों को शनिवार को आधे दिन काम करना होता है. अब प्रत्येक शनिवार को आधे दिन काम करने के बजाय दो शनिवार अवकाश मिलेगा और शेष शनिवार पूरे दिन काम करना होगा.

सरकार ने 2015 में बैंक कर्मचारियों के लिए दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश की घोषणा की थी, जो एक सितंबर से लागू हुई थी. एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है. अप्रैल से दिसंबर, 2017 तक नौ माह की अवधि में उसकी प्रीमियम आय 2,23,854 करोड़ रुपये रही है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 2,00,818 करोड़ रुपये से 11.47 प्रतिशत अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें