32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#PNBScam : इंटरपोल ने नीरव मोदी की बहन के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

नयी दिल्ली : इंटरपोल ने सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में अरबों रुपये की ऋण धोखाधड़ी के मामले के प्रमुख अभियुक्त नीरव मोदी की बहन और बेल्जियम की नागरिक पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. सोमवार को मामले से जुड़े अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है. आम तौर […]

नयी दिल्ली : इंटरपोल ने सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में अरबों रुपये की ऋण धोखाधड़ी के मामले के प्रमुख अभियुक्त नीरव मोदी की बहन और बेल्जियम की नागरिक पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. सोमवार को मामले से जुड़े अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है. आम तौर पर इंटरपोल की ओर से जारी होने वाला रेड कॉर्नर नोटिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक वारंट की तरह काम करता है. इंटरपोल की ओर से जारी किये गये रेड कॉर्नर नोटिस में कहा गया है कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में 44 वर्षीय पूर्वी दीपक मोदी की तलाश की जा रही है.

मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ नोटिस प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से किये गये अनुरोध के बाद जारी किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि ईडी बैंक धोखाधड़ी के मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए पूर्वी मोदी से पूछताछ करना चाहता है. ईडी ने इससे पहले पहली बार मार्च में अपने पहले आरोपपत्र में पूर्वी मोदी का नाम लिया था और उस पर मुंबई में पंजाब नेशनल बैंक की ब्रेडी हाउस शाखा में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.

इसे भी पढ़ें : #PNB_Scam : अब बच नहीं पायेगा नीरव मोदी, इंटरपोल के साथ मिलकर ठिकानों को तलाशेगी CBI

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, इंटरपोल के नोटिस की जानकारी दी गयी है कि नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी बोलती है और वह बेल्जियम की नागरिक है. वांछित के खिलाफ एक बार रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद इंटरपोल अपने 192 सदस्य देशों को उनके देश में वांछित व्यक्ति के नजर आने पर गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने को कहता है, ताकि प्रत्यर्पण या वापस भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें