24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत में 15,000 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी आइकिया, भरपूर मिलेगी पेंशन

नयी दिल्ली : स्वीडिश फर्नीचर खुदरा कंपनी आइकिया ने बुधवार को कहा कि वह 2025 तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 15,000 करेगी, जिनमें से आधी महिलाएं होंगी. कंपनी यहां चार स्टोर खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके साथ ही, आइकिया ग्रुप ने अपने प्रत्येक भारतीय कर्मचारी के पेंशन कोष में […]

नयी दिल्ली : स्वीडिश फर्नीचर खुदरा कंपनी आइकिया ने बुधवार को कहा कि वह 2025 तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 15,000 करेगी, जिनमें से आधी महिलाएं होंगी. कंपनी यहां चार स्टोर खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके साथ ही, आइकिया ग्रुप ने अपने प्रत्येक भारतीय कर्मचारी के पेंशन कोष में 1,50,120 रुपये का अतिरिक्त योगदान करने की घोषणा की है. कंपनी ने यह पहल अपनी टैक पहल के तहत की है, जो उसका लाॅयल्टी कार्यक्रम है.

इसे भी पढ़ेंः फर्नीचर क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी आइकिया करेगी 1,500 करोड़ रुपये का निवेश

कंपनी के यहां जारी बयान में कहा गया कि भारत में आइकिया के कर्मचारियों की संख्या फिलहाल लगभग 400 है. कंपनी 2025 तक 15,000 कर्मचारी तैनात करेगी, जिनमें 50 फीसदी महिलाएं होंगी. आइकिया की हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु व दिल्ली एनसीआर में चार स्टोर खोलने की योजना है और प्रत्येक स्टोर के लिए वह 500-700 कर्मचारी नियुक्त करेगी. कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार, वैश्विक स्तर पर वह अपने सहकर्मियों के पेंशन कोष में कुल मिलाकर लगभग 700 करोड़ रुपये का निवेश कर उन्हें प्रोत्साहित करेगी.

बयान में आइकिया इंडिया की मानव संसाधन प्रमुख अना कैरिन मैनसान के हवाले से कहा गया है कि आइकिया समूह भारत में इस साल अपने प्रत्येक कर्मचारी को पेंशन के रूप में अतिरिक्त 1,50,120 रुपये देगा. कंपनी ने टैक कार्यक्रम 2013 में शुरू किया था और भारत में इस कार्यक्रम के तहत अब तक वह अपने कर्मचारियों के पेंशन कोष में कुल कुल 8.2 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन कर चुकी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें