34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोटोमेक ग्रुप के मालिक पर कसा शिकंजा, विक्रम आैर राहुल कोठारी को लेकर सीबीआर्इ आैर र्इडी की टीम दिल्ली रवाना

कानपुर/नयी दिल्ली : बैंकों का बड़ा लोन चुकता करने में नाकाम रहे रोटोमेक ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक विक्रम कोठारी तथा उनके बेटे राहुल कोठारी पर प्रवर्तन निदेशालय (र्इडी) आैर सीबीआर्इ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. मंगलवार को सघन छापेमारी के बाद विक्रम आैर राहुल कोठारी को हिरासत में लेकर […]

कानपुर/नयी दिल्ली : बैंकों का बड़ा लोन चुकता करने में नाकाम रहे रोटोमेक ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक विक्रम कोठारी तथा उनके बेटे राहुल कोठारी पर प्रवर्तन निदेशालय (र्इडी) आैर सीबीआर्इ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. मंगलवार को सघन छापेमारी के बाद विक्रम आैर राहुल कोठारी को हिरासत में लेकर सीबीआई आैर ईडी की टीमें दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी हैं. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इन देनों पिता-पुत्र को सीबीआर्इ आैर र्इडी की टीमें सड़क मार्ग से दिल्ली ले जा रही हैं. खबर यह भी है कि सीबीआई टीम तीन गाड़ियों में विक्रम कोठारी के साथ उनके मामले से जुड़े कई जब्त दस्तावेज भी अपने साथ ले जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः रोटोमैक घोटाला : विक्रम कोठारी के ठिकानों पर 20 घंटों से चल रही छापेमारी अब भी जारी

बैंकों के कंसोर्टियम से 3695 करोड रुपए का लोन लेने वाले विक्रम कोठारी व राहुल कोठारी को सीबीआई और ईडी के संयुक्त जांच टीम ने काफी पड़ताल के बाद हिरासत में ले लिया है. हालांकि, सीबीआई और ईडी के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन मंगलवार की शाम करीब 4:30 बजे तीन गाडिय़ों से निकली टीम के साथ विक्रम कोठारी और राहुल कोठारी भी थे.

इससे पहले सुबह से लगी हुई दो टीमें उनके घर और बैंक में जांच करती रहीं. टीम विभिन्न बैंकों से कागजात और लाॅकर के समान जुटा कर लायी और दिल्ली निकलते वक्त साथ ले गयी. मंगलवार की दोपहर आयकर विभाग की टीम भी आयी और करीब आधे घंटे कोठारी के आवास में रुकी. मीडिया में यह भी खबर है कि मंगलवार की देर शाम को सीबीआई और आरबीआई के अधिकारी आपस में बैठक भी कर सकते हैं.

रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी के ऊपर बैंक की बड़ी देनदारी के मामले में सीबीआर्इ आैर र्इडी की टीमें लगातार दो दिन से जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि जांच के दौरान इन दोनों जांच एजेंसियों की टीमों को बड़ी मात्रा में लोन तथा बैंक के अन्य कागज मिले हैं. बताया जा रहा है कि विक्रम कोठारी के ठिकानों पर दो दिन विभिन्न स्थानों पर छापे की कार्रवाई कर रही सीबीआई और ईडी की टीम में से टीम करीब चार बजे बजे कोठारी के आवास पहुंची. दो गाड़ियों में आये अधिकारी अपने साथ कई सूटकेस और बैग भी लेकर आये थे. माना जा रहा है यह विभिन्न स्थानों और बैंकों से मिली हुई संपत्ति ऋण और बैंक खाते से संबंधित कागजात हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें