34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गेल के पूर्व चेयरमैन त्रिपाठी एस्सार एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन के गैर-कार्यकारी चेयरमैन बने

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की गेल इंडिया लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भुवन चंद्र त्रिपाठी एस्सार एक्स्प्लोरेशन एंड प्रोडक्शन मारीशस से जुड़े हैं. वह कंपनी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन होंगे. मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि त्रिपाठी मॉरीशस स्थित कंपनी के निदेशक मंडल में बतौर गैर-कार्यकारी चेयरमैन शामिल हुए हैं. उनकी सेवानिवृत्ति […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की गेल इंडिया लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भुवन चंद्र त्रिपाठी एस्सार एक्स्प्लोरेशन एंड प्रोडक्शन मारीशस से जुड़े हैं. वह कंपनी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन होंगे. मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि त्रिपाठी मॉरीशस स्थित कंपनी के निदेशक मंडल में बतौर गैर-कार्यकारी चेयरमैन शामिल हुए हैं.

उनकी सेवानिवृत्ति से छह महीने पहले जुलाई में सरकार ने सेवा विस्तार देने से मना कर दिया था. सूत्रों के अनुसार, वह निदेशक मंडल की अध्यक्षता करेंगे, लेकिन उनके पास कोई कार्यकारी शक्ति नहीं होगी. वह कंपनी में विदेशी और खोज एवं उत्पादन के मामले में प्रबंधकीय और कार्यकारी सुझाव देंगे.

रुइया के स्वामित्व वाले एस्सार ग्रुप की वेबसाइट के अनुसार, एस्सार एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्षन लिमिटेड मॉरीशस (ईईपीएलएम) मुख्य रूप से तेल एवं गैस खोज उत्पादन से जुड़ी है. त्रिपाठी अगस्त, 2009 में सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस कंपनी गेल इंडिया के चेयरमैन बने थे. उनका पांच साल का दूसरा कार्यकाल 31 जुलाई को पूरा हुआ. वह जनवरी, 2020 में सेवानिवृत्त होते, लेकिन सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार देने से मना कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें