31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल्द ही बदलने वाला है एस्सार आॅयल का नाम, रूसी कंपनी रोसनेफ्ट ने किया यह फैसला…

नयी दिल्ली : रूसी पेट्रोलियम कंपनी रोसनेफ्ट के स्वामित्व वाली एस्सार आॅयल लिमिटेड ने अपनी कॉरपोरेट पहचान बदलकर नायरा एनर्जी लिमिटेड करने का फैसला किया है. कंपनी ने बुधवार को नाम बदलने के फैसले से संबंधित यह जानकारी दी. रोसनेफ्ट और उसके भागीदारों ने पिछले साल अगस्त में 12.9 अरब डॉलर के सौदे में एस्सार […]

नयी दिल्ली : रूसी पेट्रोलियम कंपनी रोसनेफ्ट के स्वामित्व वाली एस्सार आॅयल लिमिटेड ने अपनी कॉरपोरेट पहचान बदलकर नायरा एनर्जी लिमिटेड करने का फैसला किया है. कंपनी ने बुधवार को नाम बदलने के फैसले से संबंधित यह जानकारी दी. रोसनेफ्ट और उसके भागीदारों ने पिछले साल अगस्त में 12.9 अरब डॉलर के सौदे में एस्सार आॅयल का अधिग्रहण पूरा किया था, जिससे वह दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते ऊर्जा बाजार में उतर पायी है.

इसे भी पढ़ेंः एस्सार आॅयल रूस की रोसनेफ्ट को बेचेगी अपना कारोबार, सौदा हो गया पूरा

कंपनी ने बयान में कहा कि एस्सार आॅयल ने अपनी कॉरपोरेट पहचान को बदलकर नायरा एनर्जी लिमिटेड करने के लिए मंजूरी मांगी है. एस्सार आॅयल के लिए नयी कॉरपोरेट पहचान कंपनी को नया ब्रांड और पहचान बनाने की रणनीति के अनुरूप है. रोसनेफ्ट के पास कंपनी की 49.13 फीसदी हिस्सेदारी है.

वहीं, भारत की इस कंपनी में वैश्विक ट्रेडिंग और लॉजिस्टिक्स कंपनी ट्रैफिगुरा और रूस की यूसीपी इन्वेस्टमेंट समूह के पास 49.13 फीसदी हिस्सेदारी है. एस्सार आयल गुजरात के वाडिनार में सालाना दो करोड़ टन की रिफाइनरी का परिचालन करती है. इसके 4,473 पेट्रोप पंप हैं. एस्सार आॅयल की नयी मालिक कंपनी का पेट्रोल पंप नेटवर्क को 6,000 आउटलेट्स तक पहुंचाने का लक्ष्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें